दादा नायडू से भी दौलतमंद 6 साल का पोता!

1 min read

अमरावती
और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू लगातार दूसरे वर्ष भी अपने 6 वर्षीय पोते से ‘गरीब’ हैं। देवांश संपत्ति के मामले में अपने दादा से ज्यादा अमीर है। पोते की संपत्ति अपने दादा से तकरीबन 15.6 करोड़ रुपये अधिक है। नायडू के बेटे लोकेश ने अपने परिवार के सभी सदस्यों की संपत्ति और देनदारियों का लगातार 9वें वर्ष ब्योरा दिया है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, नायडू की पत्नी, लोकेश की पत्नी ब्राह्मणी और उनके बेटे देवांश शामिल हैं।

नायडू पहले की अपेक्षा इस बार 87 लाख रुपये ज्यादा ‘अमीर’ हुए हैं क्योंकि उनकी कुल संपत्ति 3.87 करोड़ रुपये है लेकिन आवास ऋण की वजह से उन पर 5.13 करोड़ रुपये की देनदारी भी है। परिवार को विरासत में मिले व्यवसाय का नेतृत्व करने वालीं भुवनेश्वरी की संपत्ति में 8 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ, उनकी कुल संपत्ति 39.58 करोड़ रुपये है।

परिवार में दादी और पोता ज्यादा दौलतमंददिलचस्प यह है कि लोकेश कहते हैं कि वह पिछले वर्ष की तुलना में इस बार 2 करोड़ रुपये की ‘गरीबी’ झेल रहे हैं क्योंकि उनकी संपत्ति की कुल कीमत अब घटकर 19 करोड़ रुपये हो गई है। उन पर 5.70 करोड़ रुपये की देनदारी है। हालांकि, उनका बेटा देवांश अपने पिता लोकेश से अमीर है। बिना देनदारी के उसके पास 19.42 करोड़ रुपये की संपत्ति है। लोकेश की पत्नी ब्राह्मणी भी पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष 4.5 करोड़ रुपये के साथ और अमीर हो गई हैं। उनकी कुल संपत्ति 11.51 करोड़ रुपये है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours