दिलीप कुमार ने जताई पेशावर में पुश्तैनी हवेली से जुड़ी एक इच्छा, पूरी करने में जुटे पाकिस्तान के लोग

बॉलिवुड के दिग्गज अभिनेता के चाहने वाले पूरी दुनिया में हैं। पाकिस्तान के लोग भी उन्हें काफी सम्मान और आदर देते हैं। रीसेंटली पेशावर में उनके पुश्तैनी मकान की तस्वीरें एक जर्नलिस्ट ने ट्विटर पर पोस्ट कीं। इस पर दिलीप कुमार ने शुक्रिया अदा किया है साथ ही और तस्वीरें शेयर करने की गुजारिश की है।

तस्वीर देख इमोशनल हो गए दिलीप कुमार
पाकिस्तान के पत्रकार शिराज हसन ने ट्विटर पर दिलीप कुमार के करीब 100 साल पुराने पुश्तैनी घर की कुछ तस्वीरें पोस्ट की थीं। इन तस्वीरों को रीट्वीट करते हुए दिलीप कुमार ने शुक्रिया अदा किया है। साथ ही लिखा है पेशावर में आप सभी से दरख्वास्त है कि मेरे पैतृक घर की तस्वीरें (अगर आपने क्लिक की हों) शेयर करें और #DilipKumar के साथ टैग करें।

बगल में है राज कपूर की पुश्तैनी हवेली
दिलीप कुमार की रिक्वेस्ट पर पाकिस्तान से लोग तस्वीरें पोस्ट भी कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिलीप कुमार ने पार्टिशन के पहले कुछ साल इस घर में बिताए हैं। यह घर पेशावर के किस्सा ख्वानी बाजार में है। बताया जाता है इसी के बगल में राज कपूर की भी पुश्तैनी हवेली है।

दोनों हवेलियां हैं राष्ट्रीय धरोहर
दिलीप कुमार और राज कपूर के पैतृक निवास जर्जर हालत में है। इन्हें ध्वस्त किए जाने का डर था इसलिए पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा की प्रांतीय सरकार ने राज कपूर और दिलीप कुमार के पैतृक घरों को खरीदने का फैसला लिया है। खैबर-पख्तूनख्वा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का गृहराज्य भी है। यहां की सरकार ने इन दोनों हवेलियों को राष्ट्रीय धरोहर घोषित किया है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours