दिल्ली कैपिटल्स के स्टॉयनिस ने जड़ी IPL-2020 की फास्टेस्ट फिफ्टी

1 min read

दुबई दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ के 13वें सीजन के दूसरे मैच में 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन बनाए। दुबई में इस मुकाबले में दिल्ली की आधी टीम 87 रन तक पविलियन लौट गई थी और लग रहा था कि पंजाब को खास चुनौती नहीं मिल पाएगी लेकिन ने अंत में कमाल करते हुए ना सिर्फ अर्धशतक जड़ा बल्कि दिल्ली का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

स्टॉयनिस ने इस सीजन की फास्टेस्ट फिफ्टी जड़ी। उन्होंने छक्के के साथ 20 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। वह पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट हुए, हालांकि उसे बाद में नो बॉल करार दिया गया लेकिन उन्हें पविलियन लौटना पड़ा। स्टॉयनिस ने 21 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए।

स्टॉयनिस ने इस सीजन की तीसरी फिफ्टी जड़ी। उनसे पहले आईपीएल-13 के उद्घाटन मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नै सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसिस और अंबाती रायुडू ने भी अर्धशतक लगाए थे।

रेकॉर्ड बुक में जुड़ा स्टॉयनिस का नाम, सहवाग की बराबरी20 गेंदों में 50 रन , अब दिल्ली की टीम के लिए तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है। स्टॉयनिस ने पूर्व धुरंधर क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग की बराबरी की जिन्होंने 2012 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इसी तरह की पारी खेली थी। टॉप-2 पर हैं- 2016 में क्रिस मॉरिस का 17-गेंदों पर पचासा और मुंबई इंडियंस के खिलाफ 2019 में ऋषभ पंत की 18 गेंद में फिफ्टी।

दिल्ली के लिए इस मैच में कप्तान श्रेयस अय्यर ने 39 और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 31 रन का योगदान दिया। अय्यर ने 32 गेंदों पर 3 छक्के जड़े जबकि पंत ने 29 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके लगाए। पंजाब के पेसर मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके जबकि शेल्डन कॉटरेल को 2 विकेट मिले। युवा रवि बिश्नोई ने 1 विकेट लिया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours