दिल्ली कैपिटल्स ने वोक्स की जगह एनरिच नॉर्टजे को टीम में शामिल किया

1 min read

नई दिल्लीइंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी () ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे () के साथ करार करने की मंगलवार को घोषणा की। नॉर्टजे अब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स की जगह लेंगे।

वोक्स ने इंग्लिश सीजन (English Season) के लिए खुद को फिट रखने के लिए आईपीएल के 13वें सीजन (IPL 13) से अपना नाम वापस ले लिया था। नॉर्टजे इससे पहले पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे। लेकिन कंधे की चोट के कारण उन्हें आईपीएल में पदार्पण करने का मौका नहीं मिला था।

नॉर्टजे ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘पिछले सीजन काफी अच्छा प्रदर्शन करने वाली फ्रेंचाइजी दिल्ली से जुड़ने को लेकर मैं काफी उत्सुक हैं।’

उन्होंने आगे कहा, ‘टीम में मौजूद युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के मिश्रण और बेहतरीन कोचिंग सेटअप के कारण यह मेरे लिए सी3खने का अच्छा मौका होगा। दिल्ली मैनेजमेंट द्वारा मुझे यह मौके देने के लिए मैं उनका आभारी हूं।’

26 वर्षीय नॉर्टजे ने 2019 में भारत के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया था। उन्होंने छह टेस्ट मैचों में 19, सात वनडे मैचों में 14 और तीन टी 20 मैचों में दो विकेट लिए हैं। आईपीएल का 13वां सीजन इस बार यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। टूर्नमेंट का आयोजन यूएई के तीन मैदानों-अबू धाबी, दुबई और शारजाह में किया जाएगा। इसका फाइनल 10 नवंबर को होगा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours