दिल्‍ली: फेरीवालों को छूट, वीकली बाजार बैन

1 min read

नई दिल्‍ली
दिल्‍ली सरकार ने सड़क किनारे सामान बेचने वालों और फेरीवालों को एक सप्‍ताह के लिए काम करने की अनुमति दे दी है। हालांकि कंटेनमेंट जोन्‍स में पहले की तरह प्रतिबंध जारी रहेंगे। दिल्‍ली में साप्‍ताहिक बाजारों की अनुमति अभी नहीं दी गई है। अगले आदेश तक वे बंद ही रहेंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि दिल्ली सरकार सड़क किनारे सामान बेचने वालों और फेरीवालों को अपने काम और व्यवसायों को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए एक आदेश पारित करेगी।

केजरीवाल ने जारी किया खास आदेशकोरोना वायरस महामारी और इसके कारण लगे लॉकडाउन ने छोटे कारोबारों और व्यक्तिगत व्यवसायों दोनों को बुरी तरह से प्रभावित किया है, जिसमें सड़क किनारे सामान बेचने वाले, फेरीवाले विक्रेता सबसे अधिक प्रभावित होने वाले समूहों में शामिल हैं। केजरीवाल ने एक डिजिटल प्रेस वार्ता में कहा, ‘‘एक विशेष आदेश पारित किया जा रहा है, जिसके माध्यम से सड़क विक्रेता और फेरीवाले दिल्ली में अपने काम और आजीविका को फिर से शुरू कर सकते हैं।’’

पूरी सावधानी के साथ करना होगा कामसरकार ने एक बयान में कहा कि फेरीवालों को हर दिन सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक काम करने की अनुमति दी जाएगी और उन्हें कोविड-19 के प्रसार से बचने के लिए सामाजिक दूरी और अन्य सभी एहतियाती उपाय सुनिश्चित करने होंगे। केजरीवाल ने कहा कि कुछ भ्रम के कारण, इन लोगों को पहले काम करने की अनुमति नहीं थी, लेकिन अब उन्हें सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक काम शुरू करने की अनुमति होगी।

दो महीने में पहली बार इतने कम मामले दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 613 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या सोमवार को 1,31,219 हो गई। पिछले दो महीने में पहली बार इतने कम मामले आए हैं । इससे पहले 26 मई को 412 मामले आए थे और उस समय मृतकों की संख्या 288 थी। उस वक्त संक्रमण के 14,465 मामले थे। इसके बाद 27 मई को 792 मामले सामने आए । इसी तरह 20 जुलाई को 954 और इसके अगले दिन 1,000 से ज्यादा मामले आए। रविवार को शहर में संक्रमण के 1075 नए मामले आए और सोमवार को यह आंकड़ा तीन अंकों में सिमट गया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours