देव दीपावली पर आज काशी जाएंगे पीएम मोदी, 84 घाटों पर रोशन होंगे 15 लाख दीये

1 min read

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  आज सोमवार को अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) दौरे पर पहुंचेंगे। इस दौरान वो देव दिवाली में महोत्सव में हिस्सा लेंगे । मोदी के सभी कार्यक्रमों में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) उनके साथ रहेंगे । राज्‍य सरकार की ओर से रविवार को जारी बयान में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी दी गई। 

जानकारी के मुताबिक दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देव दिवाली महोत्‍सव में शामिल होंगे और लेजर शो भी देखेंगे। प्रधानमंत्री सारनाथ पुरातत्व परिसर में लाइट एंड साउंड शो का अवलोकन करेंगे। इस बीच वो राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-2 के का 6-लेन चौड़ीकरण कार्य राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर धाम परियोजना स्थल भी जाएंगे।

पीएम मोदी का वाराणसी दौरा
प्रोटोकॉल के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को 2.10 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे। यहां से सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा खजूरी जनसभा स्थल पहुंचेंगे। जहां प्रयागराज- वाराणसी सिक्सलेन का लोकार्पण कर वो जनसभा को संबोधित करेंगे। इसमें बताया गया है कि वहां से हेलीकॉप्टर से वो डोमरी जाएंगे और इसके बाद सड़क मार्ग से भगवान अवधूत राम घाट जाएंगे।

दीपोत्सव की करेंगे शुरुआत 
जहां से क्रूज पर सवार होकर ललिता घाट पहुचेंगे। इसमें कहा गया है कि इसके बाद उनका काफिला विश्वनाथ मंदिर आएगा जहां वो दर्शन पूजन कर कॉरिडोर के विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। कार्यक्रम के मुताबिक वो क्रूज से वापस राजघाट पहुंचेंगे और पांच बजे दीप जलाकर दीपोत्सव की शुरुआत करेंगे और पावन पथ वेबसाइट का लोकार्पण करेंगे। 

प्रधानमंत्री मोदी 5.45 बजे क्रूज से रविदास घाट के लिए रवाना होंगे और चेतसिंह घाट पर 10 मिनट का लेजर शो देखेंगे। रविदास घाट पहुंच कर वो कार से सारनाथ के लिए रवाना हो जाएंगे और यहां लाइट एंड साउंड शो देखेंगे और 8.15 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली वापस लौट जाएंगे।

सड़क का चौड़ीकरण 
करीब 72 किलोमीटर लंबी सड़क को छह लेन में तब्दील किया गया है। इस सड़क के चौड़ीकरण में करीब 2447 करोड़ की लागत लगी है। इस सड़क के निर्माण से प्रयागराज से वाराणसी की दूरी तय करने पर समय की बचत होगी और यात्रा के दौरान पहले के मुकाबले एक घंटे का समय बचने की उम्मीद है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours