देश में 10 और बढ़े कोरोना वायरस के मरीज

1 min read

नई दिल्ली
देश में और 10 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें छह केरल जबकि चार कर्नाटक से हैं। केरल में नए मामलों की जानकारी वहां के मुख्यमंत्री ने दी। वहीं, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य में मरीजों के बारे में बताया। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 57 तक पहुंच चुकी है। हालांकि, केंद्र सरकार ने इन नए मामलों की पुष्टि नहीं की है।

केरल में छह नए मरीज
केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने कहा कि राज्य में सातवीं कक्षा तक पढ़ाई और परीक्षा 31 मार्च तक स्थगित रहेगी। यानी, केरल में सातवीं क्लास के बच्चों के स्कूल बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि क्लास 8, 9 और 10 की परीक्षाएं पूर्वनिर्धारित योजना के मुताबिक होंगी। केरल सरकार ने ट्यूशन क्लासेज, आंगनवाड़ी, मदरसा 31 मार्च तक बंद रखने का ऐलान किया है।

इटली से लौटे व्यक्ति से फैला संक्रमण
इटली से लौटे एक व्यक्ति के माता-पिता को कोट्टयम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था जिनमें पाया गया है। इनकी उम्र 90 और 85 वर्ष है। मंगलवार को जिन अन्य दो लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है, वो दोनों इटली से लौटे उस व्यक्ति को एयरपोर्ट से घर लाया था।

कर्नाटक में चार में संक्रमण की पुष्टि
वहीं, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने राज्य में कोरोना वायरस से चार नए लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि करते हुए कहा कि उनके परिवारों को अलग कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि उन पर सरकार की नजर है। स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से सावधानी बरतने और संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद करने की अपील की है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours