धार्मिक झंडे हटाने को लेकर दो गुटों में झड़प, कवर्धा में आज बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, धारा 144 लागू..

1 min read

कबीरधामः- छत्तीसगढ़ के कवर्धा में रविवार को हुए उपद्रव के बाद सोमवार को शहर के सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए हैं। जिला प्रशासन की ओर से एक दिन की छुट्‌टी करने का आदेश जारी हुआ है। इस दौरान होने वाली ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षाओं को भी निरस्त कर दिया गया है। क्षेत्र में अब भी तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसे देखते हुए देर रात पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च भी निकाला। जिले में पहले से ही धारा-144 लागू है।

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि कवर्धा में संचालित सभी शासकीय-अशासकीय स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, महाविद्यालय और सभी कोचिंग संस्थान 4 अक्टूबर को एक दिन के लिए पूरी तरह बंद रहेंगे। दुर्ग यूनिवर्सिटी से जुड़े संस्थानों की ऑनलाइन परीक्षा को छूट दी गई है। उन्होंने आदेश का पालन सुनिश्चित कराने के लिए DEO, बाल विकास अधिकारी और महाविद्यालय के प्राचार्यों को आदेशित किया है। शहर में तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए चौक-चौराहों पर बैरिकेट लगाए हैं। वहीं वरिष्ठ अधिकारी लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए हैंं।

झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ था हंगामा

आपको बता दें कि रविवार को दो समुदायों के लोगों के बीच झड़प हो गई। रविवार दोपहर कुछ युवकों ने झंडा चौराहे पर लगा दिया था। इसे लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई और दो गुट आपस में भिड़ गए। युवक बड़ी संख्या में सड़कों पर लाठी-डंडे लेकर उतर आए एक-दूसरे को जमकर पीटा। मारपीट में 8 लोग घायल हो गए। इनका इलाज कवर्धा के अस्पताल में कराया जा रहा है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours