नए 'दिल चाहता है' गाने में दिखा आम‍िर का जुदा अंदाज

1 min read

बॉलिवुड के मशहूर सिंगर ने बर्कली इंडिया इन्सेंबल के साथ मिलकर साल 2001 में आई फिल्म ‘दिल चाहता है’ के गाने ‘दिल चाहता है’ को रिक्रिएट किया है। गाने को रिक्रिएट करने का उद्देश्य कोरोना लॉकडाउन के कारण प्रभावित हुए छोटे कलाकारों की मदद करना है। गाने का वीडियो और सहित 21 देशों के 112 म्यूजिशियन और ऐक्टर्स पर फिल्माया गया है। ‘दिल चाहता है’ के रिक्रिएटेड वर्जन की शुरुआत आमिर खान के एक मेसेज के साथ होती है।

गाने की शुरुआत में आमिर खान कहते हैं, ‘सभी को नमस्ते, जितनी फिल्में मैंने अभी तक की हैं, उनमें से ‘दिल चाहता है’ गाना निश्चित तौर पर मेरे सबसे पसंदीदा गानों में से एक है।’ इसके बाद आमिर कहते हैं, ‘मेरा दिल चाहता है कि जो लोग इस वक्त तकलीफ़ में हैं, उनकी मुश्किलें जल्द से जल्द दूर हों। मेरा दिल ये चाहता है कि इस वक्त जो लोग तकलीफ में हैं उनका दर्द जल्द से जल्द दूर हो जाए। और जो हमारे चमकीले दिन थे, वो जल्द से जल्द वापस आ जाएं।’
सुनिए गाने का रिक्रिएटेड वर्जन

मंगलवार को अपलोड हुए गाने को 80 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। नए गाने में देश-विदेश के कुल 112 कलाकारों ( म्यूजिशियन, ऐक्टर और बर्कली स्टूडेंट्स) ने हिस्सा लिया है। गाने में आमिर खान, महान तबला वादक जाकिर हुसैन, फरहान अख्तर, शंकर महादेवन, सलीम-सुलेमान, बेनी दयाल और सुनिधी चौहान सहित कई सेलिब्रिटीज ने अपीएरेंस दी है। हर एक ने प्लाकार्ड पकड़ा हुआ है और उस पर पॉजिटिव बातें लिखी हुई हैं। इस गाने का संदेश है कि हम जल्द ही कोरोना से जंग जीत जाएंगे। इस गाने के जरिए जो फंड इकठ्ठा होगा, उसे कोविड-19 से प्रभावित हुए छोटे भारतीय कलाकारों के लिए काम में लिया जाएगा। हाल ही में शंकर महादेवन, फरहान अख्तर और आमिर खान की जोड़ी आई फॉर इंडिया कॉन्सर्ट में भी नजर आई थी।

साल 2001 में आई थी फिल्म ‘दिल चाहता है’
‘दिल चाहता है’ फिल्म साल 2001 में आई थी। यह फिल्म तीन दोस्तों आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म का गाना ‘दिल चाहता है’ काफी पॉप्युलर हुआ था। फिल्म को फरहान अख्तर ने निर्देशित किया है। फिल्म का म्यूजिक शंकर एहसान और लॉय की जोड़ी ने दिया है।
देखिए पुराना ‘दिल चाहता है’ गाना

मालूम हो, इस वक्त पूरा देश कोरोना महामारी (COVID-19) से जंग लड़ रहा है। इस जंग में हर कोई अपना योगदान दे रहा है। फिर चाहे वह फिल्मी हस्ती हो, बिजनसमैन हो या स्पोर्ट्समैन। हर कोई अपने स्तर पर लोगों की मदद कर रहा है। इसी कड़ी में बर्कली इंडिया ने टीसीरीज और शंकर महादेवन के साथ मिलकर पुराने गाने को रिक्रिएट किया है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours