निर्भया केस: फांसी टलने पर किन्नर का 'तांडव'

1 min read

बलिया
निर्भया के दोषियों की फांसी पर लगी रोक से नाराज उत्तर प्रदेश के बलिया में किन्नर अनुष्का ने अपनी टीम के साथ मालगोदाम रोड स्थित शिव मंदिर में ‘ नृत्य’ किया। अनुष्का का कहना था कि फांसी पर लगने वाली बार-बार की रोक से दोषियों का मनोबल बढ़ रहा है, जो ठीक नहीं है।

किन्नर अनुष्का ने कहा कि आखिरकार कब तक दोषी कानूनी दांवपेच का सहारा लेकर मौत को चकमा देते रहेंगे। कुछ ऐसे ही सवाल आज पूरा देश पूछ रहा है। देश की न्यायिक व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो रहा है। में बार-बार फांसी की सजा टलने को लेकर किन्नर समाज में जबरदस्त गुस्सा है। उन्होंने कहा, ‘फांसी में देरी के विरोध में मैंने शिव मंदिर पहुंचकर शिव तांडव किया।’

किन्नरों ने कहा कि कोर्ट ने एक फरवरी को इन दरिदों को फांसी देने की तिथि मुकर्रर की थी, लेकिन एक बार फिर वे सभी न्यायिक व्यवस्था को चकमा दे गए। वहीं आरोपियों के वकील पर भी अनुष्का ने आरोप लगाते हुए कहा कि जानबूझकर गुनाहगारों को बचाने की कोशिश की जा रही है, जो ठीक नहीं है। अनुष्का किन्नर का कहना है कि बेटी घर की लक्ष्मी होती है। ऐसे में निर्भया जैसी बेटी के गुनहगारों को फांसी की सजा न देकर उनके हाथ पैर काट देने चाहिए।

बता दें कि निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाने की तय तारीख (1 फरवरी) एक बार फिर से टल गई है। पटियाला हाउस कोर्ट ने अगले आदेश तक फांसी पर रोक लगा दी। सुनवाई के दौरान तिहाड़ जेल ने कोर्ट से कहा है चाहें तो तय तारीख को 3 दोषियों को फांसी दी जा सकती है। दूसरी तरफ निर्भया की मां की तरफ से पेश वकील ने दलील दी कि दोषी फांसी से बचने के हथकंडे अपना रहे हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours