नीरव के कलेक्शन में एमएफ हुसैन ने बनाया रेकॉर्ड

1 min read

मुंबई
हीरा व्यापारी के नाम देश का एक बड़ा घोटाला तो पहले ही दर्ज है, अब उसके नाम एक और रेकॉर्ड लिख गया है। दरअसल, नीरव मोदी के आर्ट कलेक्शन की गुरुवार को की गई नीलामी में एमएफ हुसैन की एक पेंटिंग 13.4 करोड़ रुपये की रेकॉर्ड कीमत पर खरीदी गई जो हुसैन की सबसे महंगी नीलाम होने वाली पेंटिंग बन गई। नीलामी में नीरव के हरमीस हैंडबैग, रोल्स रॉयस और हीरा जड़ी घड़ियां बेची गईं।

हुसैन की पेंटिंग ‘बैटल ऑफ गंगा ऐंड जमुना: महाभारत 12’ लाइव ऑक्शन में सेंटरपीस थी। यह नीलामी सैफरनआर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय के लिए गुरुवार को की थी। हुसैन के अलावा अमृता शेरगिल की पेंटिंग 15.6 करोड़ रुपये की बेची गई। इस नीलामी को सैफरनआर्ट ने ‘वाइट ग्लव सेल’ बताया जिसका मतलब होता है कि नीलामी में शामिल सभी आइटम बिक गए।

अनुमान से ज्यादा हुई कमाई
इस लाइव ऑक्शन में सिर्फ सभी आइटम बिके ही नहीं बल्कि कुल 53.45 करोड़ रुपये भी जुटा लिए गए जो ईडी की ओर से पहले से अनुमानित कीमत 41 करोड़ से भी ज्यादा रहा। नीरव मोदी का लाइफस्टाइल नीलामी में शामिल सामान को देखकर साफ पता चल रहा था। मोदी की रोल्स रॉयस गोस्ट 1.68 करोड़ की बिकी।

सैफरनआर्ट के सीईओ दिनेश वजिरानी ने बताया, ‘घड़ियों, हैंडबैग्स और गाड़ियों पर लगीं बोलियां उनकी कई गुना ज्यादा कीमत पर खरीदी गईं जिससे लग्जरी आइटम्स की मार्केट में अहमियत का पता चलता है।’

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours