पंजाब की नई सरकार का फरमान : सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को हर हाल में सुबह 9 बजे तक पहुंचना होगा ऑफिस

1 min read

चंडीगढ़,पंजाबः- पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी शपथ लेने के बाद ही एक्शन मोड में आ गए हैं। उन्होंने अपना पहला कदम अफसरशाही को दुरुस्त करने के लिए उठाया है। नई सरकार ने अपने कामकाज में तेजी लाने के लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सुबह 9 बजे दफ्तरों में अपनी हाजिरी दर्ज कराने का आदेश जारी किया है और यह साफ कर दिया है कि विभागों में किसी भी समय जांच हो सकती है।

‘सरकारी ऑफिसों में अनुशासन लाना प्राथमिकता’

सीएम चन्नी के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि इस कदम का उद्देश्य सरकारी ऑफिसों में अनुशासन लाना है। आपको बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी को राज्यपाल ने सोमवार को पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई थी। सरकारी ऑफिसों में पारदर्शिता लाने की आवश्यकता पर बल देते हुए चन्नी ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को लोगों की शिकायतों का प्राथमिकता से निराकरण करने का निर्देश दिया।

‘हफ्ते में दो बार ऑफिसों का औचक निरीक्षण’

कार्मिक विभाग की ओर से राज्य से कभी विभाग प्रमुखों, डिविजन कमिश्नरों, डिप्टी कमिश्नरों और एसडीएम को जारी पत्र में कहा गया है कि राज्य के सभी अधिकारी व कर्मचारी सुबह नौ बजे अपने दफ्तरों में हाजिरी लगाएं और शाम को दफ्तर के समय तक हाजिर रहें। इसके साथ ही सभी प्रबंध सचिवों और विभाग प्रमुखों को भी निर्देश दिया गया है कि सप्ताह में कम से कम दो बार अपने अधीन कार्यरत कर्मचारियों व अधिकारियों की हाजिरी की औचक जांच करें।

सरकार की तरफ से यह आदेश भी दिया गया है कि दफ्तरी कामकाज में पारदर्शिता लाई जाए और लोगों की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर पारदर्शी तरीके से निपटाने की कार्रवाई करें।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours