पति की मौत, PPE किट में पत्नी ने दी मुखाग्नि

0 min read

जबलपुर
कोरोना महामारी के बीच रिश्तों में भी दरार आ रही है। एमपी के जबलपुर में कोरोना से एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। संक्रमण के डर से अंतिम संस्कार के दौरान कोई रिश्तेदार नहीं आए। बुजुर्ग के अपने कोई बच्चे नहीं हैं। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बुजुर्ग की पत्नी ने खुद ही पति को मुखाग्नि दी।

शमशान घाट पर इस नजारे को देख लोगों आंसू छलक आए। दरअसल, विजय नगर निवासी 62 साल के बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जबलपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। बुधवार की शाम उनकी मौत हो गई थी। मोक्ष संस्था के लोगों ने कहा कि पति की मौत के बाद उनकी मनोदशा काफी खराब थी। क्योंकि कोरोना संक्रमितों का दाह संस्कार हम लोग खुद करते हैं।

मोक्ष संस्था के आशीष ठाकुर ने कहा कि महिला ने खुद ही पति को मुखाग्नि दी है। कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए, महिला को पहले पीपीई किट पहनाया गया। उसके बाद वह पति को मुखाग्नि दी। इस पल के गवाह बने लोगों के लिए यह पल काफी भावुक कर देने वाला था।

अब तक 24 की मौत
गौरतलब है कि जबलपुर में अभी तक 24 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शहर में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। जिल में कोरोना मरीजों की संख्या 914 है, जिसमें 582 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। अस्पताल में 308 लोगों का इलाज चल रहा है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours