परीक्षा के दौरान छात्रा की कॉपी से मिला सुसाइड नोट, लिखा था- घर पर अकेले पाकर सागे भाई ने लूट ली आबरू

दिल्ली: एक ओर देश भारत पाक के बीच युद्ध जैसी स्तिथि बनी हुई है, वहीं दूसरी ओर देश की बेटियां अपनी सुरक्षा के लिए जंग लग रहे हैं। देश मे कड़े कानून बनने के बाद भी बेटियों के साथ घिनोने कारनामों को अंजाम देने वाले सबक नहीं सीख रहे हैं। ऐसी ही एक भाई की दरिंदगी भारी कहबर सामने आई है, जहां एक सगे भाई ने ही अपनी बहन को हवस का शिकार बनाया है। इसके बाद पीड़ित छात्रा ने अपने परिजनों को मामले की जानकारी दी लेकिन कोई मदद नहीं मिली। मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता के स्कूल की शिक्षिका ने सुसाइड नोट पुलिस को दी। बहरहाल पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है।

जानकारी के अनुसार, छात्रा परिवार सहित आजादपुर इलाके में रहती है। वह निगम स्कूल में कक्षा नौ की छात्रा है। इन दिनों स्कूल में वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। किशोरी मंगलवार को हिन्दी का पेपर देने आई थी। इसी दौरान कक्ष निरीक्षक छात्रों के पास मौजूद सामान की जांच कर रहे थे। इस दौरान किशोरी के पास एक कापी मिली। इसके पन्ने पलटने के दौरान शिक्षक को सुसाइड नोट मिला। इसमें किशोरी ने अपनी सारी व्यथा लिखी थी।

घर पर अकेले पाकर भाई ने लूट ली आबरू
सुसाइड नोट के मुताबिक, एक साल पहले यानी 2018 में उसके 24 साल के सगे भाई ने घर में अकेले पाकर उससे दुष्कर्म किया। फिर यह सिलसिला चल पड़ा। इन सबसे तंग आकर पीड़िता ने अपनी मां को सारी बात बताई, लेकिन मां ने उसे ही डांट दिया। इससे वह गुमसुम रहने लगी। अंत में उसने जान देने की ठान ली। इसी वजह से छात्रा ने सुसाइड नोट लिखा था।

मेट्रो स्टेशन पर आत्महत्या करने की थी योजना
किशोरी ने मेट्रो ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करने की सोची थी। इसके लिए उसने सुसाइड नोट भी लिख लिया था, लेकिन समय रहते ही सुसाइड नोट शिक्षक के हाथ लग गया। स्कूल के प्रिंसिपल ने मॉडल टाउन पुलिस को सूचना दी, लेकिन घटनास्थल आदर्श नगर थाना इलाके में था। इसलिए मामला स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। फिलहाल आरोपी भाई दिल्ली के बाहर है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours