पाक को पस्त करने वाला यह इंग्लिश गेंदबाज छाया, साथी ने बताया- सर्वकालिक महान

1 min read

साउथैपम्टनइंग्लैंड के तेज गेंदबाज लगभग 40 वर्ष के हो गए हैं, लेकिन उनकी गेंदबाजी की रफ्तार और धार अब भी बरकरार है। वह अपने प्रदर्शन से दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को हैरान कर रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन को पाकिस्तान के खिलाफ भी जारी रखा और तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान की पहली पारी में 5 विकेट झटके। इस प्रदर्शन के बाद उनके एक साथी ने उन्हें सर्वकालिक महान बताया है।

ऑफ स्पिनर (Dom Bess) को लगता है कि तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन () इंग्लैंड के सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं। एंडरसन टेस्ट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। बेस ने एक इंटरव्यू में बात करते हुए कहा, ‘वह गेंदबाजी के सर्वकालिक महान और इंग्लैंड के महानतम खिलाड़ी हैं।’

पढ़ें-

उन्होंने कहा, ‘पॉइंट पर खड़े होकर उन्हें बल्लेबाजों को आउट करते हुए देखना, पैड पर मारते हुए देखना शानदार है।’ बेस ने कहा, ‘उनके संन्यास की अभी खबरें चल रही थीं लेकिन उन्होंने वापसी की और दमदार प्रदर्शन किया। यह बताता है कि वह कितने शानदार खिलाड़ी हैं।’ इंग्लैंड इस समय एजेस बाउल में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेल रही है।

बनेंगे दुनिया के चौथे गेंदबाजअगर वह इस मैच में 2 विकेट और ले लेते हैं तो टेस्ट इतिहास में 600 विकेट लेने वाले वह दुनिया के चौथ गेंदबाज, जबकि पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे। उनसे पहले यह आंकड़ा श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800), ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न (708) और भारत के अनिल कुंबले (619) ने ही पार किया है। रोचक बात यह है कि ये सभी तीन गेंदबाज स्पिनर हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours