पाक प्‍लेन क्रैश सर्वाइवर का यूपी कनेक्‍शन

0 min read

अमरोहा
पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन (पीआईए) का एक प्लेन शुक्रवार को क्रैश हो गया। प्लेन में सवार 90 लोगों की मौत हो गई और सिर्फ दो लोग जिंदा बच पाए हैं। इन दोनों में से एक का भारत के उत्तर प्रदेश से कनेक्शन सामने आया है। जफर मसूद अमरोहा के रहने वाल शायर और फिल्मकार कमाल अमरोही के परिवार से संबंध रखते हैं।

बैंक ऑफ पंजाब के वरिष्ठ अधिकारी जफर मसूद उसी विमान में सवार से थे, जो शुक्रवार को क्रैश हो गया। उनके कूल्हे और कंधे की हड्डी में चोट आई है। बताया गया कि 1952 में उनका परिवार भारत से पाकिस्तान गया था। जफर मसूद के रिश्तेदार आदिल जफर मुंबई में डॉक्युमेंट्री फिल्म मेकर हैं। आदिल जफर ने बताया कि वह 2105 में कराची में मसूद से मिले थे। मसूद भारत को काफी पसंद करते हैं और वह अमरोहा आकर अपने पैतृक घर को भी देखना चाहते हैं।

अमरोहा के सद्दो मोहल्ले में था जफर मसूद का घर
जफर मसूद की मां का सीधा संबंध कमाल अमरोही के परिवार से है। जफर मसूद के नाना, जोकि पाकिस्तान में पत्रकार थे, वह कमाल अमरोही के चचरे भाई थे। जफर मसूद के परिवार के लोग अमरोहा के सद्दो मोहल्ले के रहने वाले थे। जफर मसूद के दादा मसूदर हसन वकील थे और उनके पिता मुनव्वर पाकिस्तान में टीवी कलाकार थे।

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन (पीआईए) का एक प्लेन जिन्ना इंयरनैशनल एयरपोर्ट पर उतरने से ठीक पहले हादसे का शिकार हो गया। लाहौर से कराची जा रहे इस प्लेन में कम से कम 90 लोग सवार थे। इनके अलावा 8 क्रू मेंबर भी विमान में मौजूद थे। मॉडल कॉलोनी की गलियों में यह विमान गिरा और देखते ही देखते आग का गोला बनकर रख हो गया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours