पायलट की वापसी का गहलोत कैंप में विरोध

1 min read

जयपुर/जैसलमेरराजस्थान की सरकार ( government) से बगावत करने पर उपमुख्यमंत्री पद और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुखिया की जिम्मेदारी से बर्खास्त सचिन पायलट की वापसी का मुद्दा मंगलवार को गहलोत कैंप में छाया रहा। जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल में रात को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई विधायक दल की बैठक में आलाकमान के फैसले पर भी विधायकों ने सवाल उठाये। विधायकों को कहना था कि जब बहुमत सरकार के पास था तो बागियों से समझौता करने की जरूरत क्याें पड़ी? सूत्रों के अनुसार इस दौरान कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने तो यहां तक कह दिया कि] ‘वो दरवाजे पर आए हैं, हम उनको दुत्कार नहीं सकते’।

बैठक में विरोध के सुरों की सुगबुगाहटजानकारी के अनुसार गहलोत कैंप में हुई विधायक दल की बैठक में पायलट गुट की वापसी के बाद संशय के चलते नाराजगी भी नजर आई।सूत्रों के अनुसार पायलट का साथ छोड़ गहलोत खेमे में आये विधायक नाराजगी जता रहे हैं। उनका कहना है कि पायलट से नाराजगी मौल लेकर इधर आए और अब इस फैसले के बाद ‘न घर के रहे न घाट के’।


विधायकों में इस बात की भी नाराजगीदेर रात तक चली इस बैठक में पायलट गुट के लोगों को मंत्रीमण्डल और संगठन में ससम्मान वापसी को लेकर भी चर्चा हुई। इस दौरान कुछ विधायकों ने नाराजगी भी जताई। दरअसल, इनमें से कई विधायकों को मंत्रिमंडल में स्थान के साथ राजनैतिक नियुक्तियों में भी उम्मीद है। लेकिन इस बदले सियासी घटनाक्रम ने तोड़े कइयो के सपने चकनाचूर हो सकते हैं।


बुधवार को जैसलमेर से जयपुर आएंगे कांग्रेसी विधायक
विधायक दल की बैठक के बाद अब गहलोत खेमे के सभी विधायक बुधवार को जैसलमेर के हाेटल से जयपुर पहुंचेंगे। जानकारी के अनुसार इंडिगो एयरलाइंस के चार्टर विमान से विधायकों को जयपुर लाया जाएगा। चार्टर विमान से दोपहर करीब 12 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। चार्टर विमान में 110 लोगों के बैठने की सीट बताई जा रही है। कांग्रेस के विधायक अन्य कांग्रेसी नेता सहित पदाधिकारी भी जयपुर पहुंचने वाले हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भी विधायकों के साथ ही राजधानी पहुंचने की बात कही जा रही है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours