पायलट ने पहले ही भाप लिया था खतरा, तभी तो…

केरल में हुए विमान हादसे (Kerala Plane Crash)के बाद अब ये पता लगाने की कोशिशें हो रही हैं कि आखिर क्रैश से पहले क्या हुआ था। ब्लैक बॉक्स से काफी हद तक जानकारी मिल जाएगी, लेकिन उससे पहले रीयल टाइम एयर ट्रैफिक से भी काफी कुछ पता लगाने की कोशिश हो रही है। रीयल टाइम एयर ट्रैफिक दिखाने वाली वेबसाइट जैसे flightradar24 से मिली जानकारी से एक बात साफ हो रही है कि जिस लैंडिंग (kozhikod airport runway) के बाद हादसा हुआ, वह दूसरी लैंडिंग थी।

flightradar24 के मुताबिक पायलट ने पहली बार में लैंडिंग करने से कुछ समय पहले उसे टाल दिया। बेशक पायलट को रनवे पर फैले पानी के चलते लैंडिंग में खतरा दिख रहा होगा। पहली बार रनवे का आकलन करते हुए पायलट ने विमान को आगे निकाल लिया और लैंड नहीं किया, फिर दूसरी बार कोशिश और असफल रहे और तीसरी बार में विमान अचानक फिसलकर रनवे के बगल में खाई में जा गिरा।

खुद नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि एअर इंडिया का विमान यात्रियों को लेकर आ रहा था और बारिश के कारण वह रनवे से फिसल गया, जिसके बाद वह 35 फुट गहरी खाई में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया। बता दें कि इस घटना में अब तक 17 लोग मारे जा चुके हैं।

रनवे से फिसलकर विमान सीधे नीचे खाई में गिरा। सीधे विमान की नोक जमीन से टकराई और टूट गई। गनीमत ये रही कि विमान फटा नहीं वरना बड़ा हादसा हो सकता था। मरने वालों में अधिकतर लोग वह हैं, जो विमान में आगे की तरफ बैठे थे। यही वजह है कि विमान के दोनों पायलट भी मारे गए हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours