पिता आजम, बेटा अब्दुल्ला एक ही कोठरी में

1 min read

पथिकृत चक्रबर्ती, लखनऊ
समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की गिरफ्तारी पर सियासी घमासान छिड़ा हुआ है। सीतापुर जेल में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला एक साथ रखे गए हैं। इस बीच आजम फैमिली की रामपुर जेल से शिफ्टिंग को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है। पुलिस का कहना है कि आजम के समर्थक रामपुर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे थे, जिससे माहौल खराब हो सकता था।

सीतापुर जेल के अंदर आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को एक ही सेल में रखा गया है, वहीं उनकी पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा को महिला सेल में रखा गया है। एक जेल अधिकारी ने बताया कि अब्दुल्ला के बाएं हाथ ही उंगली में चोट लगी हुई है। दूसरी ओर तंजीन फातिमा डायबीटीज से पीड़ित हैं।

पढ़ें:

डीजी जेल आनंद कुमार का कहना है कि रामपुर जेल के सुपरिंटेंडेंट ने राज्य सरकार को बुधवार को एक रिपोर्ट भेजी थी, जिसमें आजम खान के परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई गई थी। डीजी जेल ने बताया, ‘आजम की फैमिली को उनके गृहक्षेत्र से सीतापुर जेल शेफ्ट करने का फैसला इंटेलिजेंस इनपुट के बाद लिया गया। इसमें अंदेशा जताया गया था कि अपने नेता की गिरफ्तारी के खिलाफ उनके समर्थक बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे थे। पहले आजम को बरेली जेल भेजने की तैयारी थी लेकिन बाद में सरकार ने उन्हें सीतापुर जेल शिफ्ट करने का फैसला लिया।’

पढ़ें:

डीजी जेल आनंद कुमार ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘खुफिया रिपोर्ट में जेल परिसर के आसपास कानून व्यवस्था को लेकर चिंता जाहिर की गई थी, क्योंकि आजम का रामपुर में काफी प्रभाव है। ऐसी परिस्थितियों में आजम और उनके परिवार को दूसरी जेल में ट्रांसफर किया जाना मुनासिब था।’ डीजी जेल ने बताया कि सीतापुर जेल के अंदर और बाहर दोनों जगह सुरक्षा को चाक-चौबंद किया गया है। सीतापुर जेल के अधिकारियों ने टीओआई को बताया कि गुरुवार सुबह 10.15 बजे आजम के परिवार को जेल के अंदर लाया गया।

पढ़ें:

सीतापुर के एसपी एलआर कुमार ने बताया, ‘आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला को रामपुर जेल से गुरुवार सुबह 4.30 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच निकाला गया और सड़क मार्ग से सीतापुर जेल लाया गया।’ बता दें कि फर्जी दस्तावेज के मामले में आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे को बुधवार को रामपुर में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद अदालत ने तीनों को 2 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours