प्यार करने की सजा : नाबालिग प्रेमी जोड़े के मुंह पर कालिख पोती, जूते-चप्पल की माला पहना गांव में घुमाया

1 min read

बस्ती, उत्तर प्रदेशः- मानवता को शर्मसार करने वाली घटना मंगलवार को बस्ती जिले के गौर थानांतर्गत एक गांव में सामने आई। बिरादरी की पंचायत में हुए फैसले के बाद एक नाबालिग प्रेमी जोड़े के मुंह पर कालिख पोतने के बाद उन्हें जूते व चप्पलों की माला पहनाई गई। इसके बाद किशोर व किशोरी को गांव का चक्कर लगवाकर पूरे समाज में अपमानित किया गया। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया। मामला कुछ दिनों पहले का है।

मंगलवार को पीड़ित लड़के की मां ने स्थानीय पुलिस थाने में जब तहरीर दी तो 13 नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई। हरैया के सर्किल ऑफिसर ने समाचार एजेंसी ANI को बताया कि पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह घटना गौर थाना क्षेत्र के सिंगही गांव की है।

दरअसल गौर थाना क्षेत्र के गांव में एक ही बरादरी के लड़के व लड़की के बीच अच्छी दोस्ती हुई। दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। दो दिन पूर्व गांव में किसी स्थान पर लड़के व लड़की को आपत्तिजनक हालत में कुछ लोगों ने देख लिया। इससे गांव के दबंग नाराज हो गए और उनकी पिटाई कर दी और बिरादरी की पंचायत कुछ लोगों के साथ मिलकर बैठा दी गई। 

इस पंचायत में लड़के व लड़की की बात सुनने की बजाए समाज के तथाकथित ठेकेदारों ने दोनों को ऐसी सजा सुना डाली, जिससे हर कोई अवाक है। पंचायत में ही दोनों के मुंह पर कालिख पोते जाने के बाद उनके लिए जूते-चप्पल की माला तैयार की गई। दोनों के गले में माला पहनाने के बाद उन्हें गांव के अंदर व बाहर तक चक्कर लगवाया गया। साथ ही उन्हें मारापीटा भी। इस बीच दोनों के घरवाले भी असहाय बने रहे। 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours