प्रियंका के सचिव, UP अध्यक्ष पर 420 का केस

1 min read

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus in Uttar Pradesh) की वजह से लॉकडाउन (Lockdown) के चौथे चरण के बीच कांग्रेस बनाम भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जंग चल रही है। मुद्दा प्रवासी मजदूरों के लिए बसों के इंतजाम से जुड़ा है। इस मामले में मंगलवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस के चीफ ( Detained) को हिरासत में ले लिया गया। इतना ही नहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) स्थित हजरतगंज पुलिस थाने में अजय कुमार लल्लू और () के निजी सचिव के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

हजरतगंज थाने में आईपीसी की धारा 420/467/468 के तहत प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

पढ़ें:

अब क्या बोलीं प्रियंका गांधी
उधर, प्रियंका गांधी की ओर से यह भी कहा गया कि
का खुद का बयान है कि हमारी 1049 बसों में से 879 बसें जांच में सही पाई गईं। ऊंचा नगला बॉर्डर पर आपके प्रशासन ने हमारी 500 बसों से ज्यादा बसों को घंटों से रोक रखा है। इधर, दिल्ली बॉर्डर पर भी 300 से ज्यादा बसें पहुंच रही हैं। कृपया इन बसों को तो चलने दीजिए। हम आपको कल 200 बसों की नई सूची दिलाकर बसें उपलब्ध करा देंगे। बेशक आप इस सूची की भी जांच कीजिएगा। लोग बहुत कष्ट में हैं। दुखी हैं। हम और देर नहीं कर सकते हैं।

पढ़ें:

879 गाड़ियों में से इतनी और गाड़ियों में कमीइसके जवाब में दी गई जानकारी में बताया गया है कि 879 बसों में भी कई ऐसे वाहन हैं, जिनमें अलग-अलग खामियां है। इनमें 79 गाड़ियों की फिटनेस समाप्त हो चुकी है। यही नहीं 140 गाड़ियों का तो बीमा खत्म हो चुका है। उधर, 78 गाड़ियों की फिटनेस और बीमा दोनों खत्म हो गया है। ऐसे में खामियों वाली कुल गाड़ियों की संख्या 297 है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours