फरीदाबाद सील, पुलिस, डॉक्टर को भी छूट नहीं

1 min read

फरीदाबाद
राजधानी दिल्ली से सटे फरीदाबाद बॉर्डर पर लॉकडाउन में और सख्ती कर दी गई है। जिला मैजिस्ट्रेट ने अब फरीदाबाद से आने-जाने वाले आम लोगों के साथ-साथ सरकारी कर्मचारियों पर भी रोक लगा दी है। डॉक्टर, बैंककर्मियों को भी छूट नहीं दी गई है। यह ऑर्डर 3 मई तक जारी रहेगा।

किसे छूट
भारी वाहन, माल ढुलाई वाले वाहन, बैंकिंग सुविधाओं से जुड़े वाहन, रसोई गैस, जरूरी सामानों से जुड़ी चीजों के वाहनों को छूट दी गई है। इनके लिए अलग लेन बनेगी। ऐम्बुलेंस को छूट रहेगी। केंद्र सरकार द्वारा जारी पास भी मान्य होगा।

किसे छूट नहीं
ऑर्डर में डॉक्टर, पैरामेकिडल स्टाफ, पुलिस, बैंक कर्मियों को साफ निर्देश है कि उन्हें आज दोपहर 12 बजे तक कार्ड दिखाकर इधर से उधर जाने की इजाजत दी जाएगी। इसके बाद जो शख्स (फरीदाबाद या दिल्ली) में काम कर रहा होगा उसे अपने कार्यस्थल पर ही रहने का इंतजाम करना होगा।

कहां किसकी इजाजत
फरीदाबाद गुरुग्राम
जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग
दिल्ली में काम करने वाले सरकारी कर्मचारी (सिर्फ 12 बजे तक) दिल्ली में काम करने वाले सभी सरकारी कर्मचारी
कोविड-19 और नॉन-कोविड-19 ड्यूटी पर तैनात हेल्थ वर्कर जिनके पास मूवमेंट पास हैं
मीडिया से जुड़े लोग (सिर्फ कवरेज के लिए) आईडी कार्ड के आधार पर हेल्थ सर्विस, सरकारी सेवा और मीडिया के लोग आईडी कार्ड के आधार पर

दिल्ली बॉर्डर पर RAF तैनात
दिल्ली से किसी प्रकार की आवाजाही पर रोक लगाने के लिए फरीदाबाद बॉर्डर पर पुलिस के साथ रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) की तैनाती की गई है। दिल्ली से आने वालों की पुख्ता पड़ताल के बाद शहर में एंट्री दी जा रही है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी को अनुमति नहीं दी गई। उधर, जब लोगों को बदरपुर बॉर्डर पर रोका गया तो वे मंगलवार को गुड़गांव के रास्ते फरीदाबाद में घुसने लगे। इसकी सूचना पर गुड़गांव और फरीदाबाद सीमा को भी सील कर दिया गया। इससे सराय टोल और बंधवाड़ी के पास वाहनों की लंबी कतारें दिखीं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours