फिटनेस के कारण NZ दौरे के लिए पंड्या पर विचार नहीं

1 min read

नई दिल्लीफिटनेस टेस्ट में हाल में विफल होने वाले हरफनमौला के नाम पर न्यू जीलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम के लिए विचार नहीं किया गया। यह पता चला है कि पंड्या की फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक नहीं है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए उन्हें बड़ौदा के लिए कम से कम एक घरेलू मैच खेलना होगा।

इसके बाद ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू एकदिवसीय सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार होने की संभावना है। पंड्या ने गेंदबाजी कार्यभार से जुड़ा टेस्ट नहीं दिया था जो पीठ की चोट से वापसी करने वाले गेंदबाज के लिए जरूरी होता है।

पढ़ें,

बड़ौदा के 26 साल के इस क्रिकेटर ने दावा किया था कि वह न्यू जीलैंड दौरे के दूसरे हिस्से के लिए फिट हो जाएंगे लेकिन बीसीसीआई से जुड़े सूत्र कहा कि वह पंड्या का निजी व्यक्तिगत आकलन था। बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘उन्हें (हार्दिक) लगा होगा कि वह फिट हो गए लेकिन उनके ट्रेनर एस रजनीकांत के दावों के उलट वह फिटनेस टेस्ट में विफल हो गए। यह यो-यो टेस्ट नहीं था लेकिन गेंदबाजी फिटनेस के लिए वह कार्यभार टेस्ट में विफल रहे जिसका मोटे तौर पर मतलब होता है फिटनेस टेस्ट में असफल होना।’

न्यू जीलैंड के खिलाफ वनडे टीम का ऐलान मंगलवार को कर दिया गया। टी20 सीरीज से कंधे की चोट के कारण बाहर होने के बाद शिखर धवन को वनडे टीम का भी हिस्सा नहीं बनाया गया। टी20 सीरीज में संजू सैमसनको जबकि वनडे में को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours