फिल्‍म 'मुहम्‍मद: द मैसेंजर ऑफ गॉड' हो बैन, महाराष्‍ट्र के होम मिनिस्‍टर ने केंद्रीय मंत्री को लिखा लेटर

1 min read

अविनाश पाण्‍डेय
फिल्‍म ‘मुहम्मद: द मैसेंजर ऑफ गॉड’ को लेकर विवाद बढ़ गया है। इस मामले में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री को लेटर लिखा है। इसमें बताया गया है कि उनके पास फिल्‍म के खिलाफ रजा अकैडमी की तरफ से शिकायत आई है।

लेटर में बताया गया है कि रजा अकैडमी ने फिल्‍म को बैन करने की मांग की है। शिकायतकर्ता ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि यह फिल्‍म धार्मिक भावनाओं को आहत करेगी और इससे सामाजिक विद्वेष फैल सकता है।

कानून व्‍यवस्‍था बिगड़ने का डर
यही नहीं, शिकायतकर्ता की तरफ से कहा गया है कि इस फिल्‍म की वजह से कानून व्यवस्था खराब हो सकती है। ऐसे में उन डिजिटल प्‍लैटफॉर्म्‍स को सस्‍पेंड करने के लिए कहा गया है जिन पर यह फिल्‍म 21 जुलाई को रिलीज होनी है। इसके साथ ही अपील की गई है कि यूट्यूब, फेसबुक जैसे सभी प्‍लैटफॉर्म्‍स को इसे लेकर निर्देश जारी किए जाएं।

ईरानी सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्‍मबता दें, यह फिल्‍म 6th सेंचुरी पर बेस्‍ड है और इसकी कहानी पैगंबर मुहम्मद के बचपन के इर्द-गिर्द है। कहा जा रहा है कि ईरानी सिनेमा की यह अब तक की सबसे बड़े बजट की प्रॉडक्‍शन वाली फिल्‍म है। फिल्‍म का डायरेक्‍शन माजिद मजीदी ने किया है जिन्‍होंने इससे पहले ईशान खट्टर के साथ ‘बियॉन्‍ड द क्‍लाउड्स’ बनाई थी।

NBT Entertainment अब Telegram पर भी। हमें जॉइन करने के लिए और मोबाइल पर पाएं हर जरूरी अपडेट।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours