फुटबॉल की वापसी चाहते हैं ब्राजील के राष्ट्रपति

1 min read

साओ पाउलोब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो देश में कोरोना वायरस के कई मामलों के बावजूद फुटबॉल प्रतियोगिताओं की वापसी चाहते हैं। उन्हें लगता है कि खिलाड़ियों की अपनी शारीरिक फिटनेस के कारण कोविड-19 से मरने की संभावना बहुत कम है। बोलसोनारो अब भी दुनिया के उन कुछेक नेताओं में शामिल हैं जो कोरोना वायरस के जोखिम को बहुत अधिक मानकर नहीं चल रहे हैं और इसे एक ‘फ्लू’ के रूप में देख रहे हैं।

ब्राजील में 15 मार्च से ही सभी फुटबॉल टूर्नमेंट निलंबित हैं। ब्राजीली चैंपियनशिप मई में शुरू होनी थी लेकिन इसकी संभावना कम लगती है क्योंकि लैटिन अमेरिकी देशों में ब्राजील कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित है। ब्राजील में इस वायरस से अब तक 5900 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

पढ़ें,

बोलसोनारो ने रेडियो गुइबा को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘फुटबॉल से जुड़े बहुत से लोग इस खेल की वापसी चाहते हैं क्योंकि क्लबों पर भी बेरोजगारी खतरा मंडराने लगा है। फुटबॉलर अगर संक्रमित भी होते हैं तो उनके मरने की संभावना बहुत कम है। ऐसा उनकी शारीरिक फिटनेस के कारण है क्योंकि वे खिलाड़ी हैं। फुटबॉल को शुरू करने का फैसला मेरा नहीं होगा लेकिन हम मदद कर सकते हैं।’

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours