फैन पर 'आलू' कहने पर नहीं भड़के थे इंजी: वकार

1 min read

नई दिल्ली
भारत पाकिस्तान के एक मैच में () एक फैन पर इसलिए भड़क गए थे क्योंकि फैन्स उन्हें आलू-आलू कहकर चिढ़ा रहे थे। अगर अब तक आप भी यही मानते थे कि इंजमाम आलू कहने की वजह से भड़के थे तो आप शायद गलत हैं। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान () ने बताया है कि इंजमाम आलू कहने की वजह से नहीं भड़के थे बल्कि वह उस फैन पर इसलिए भड़के थे क्योंकि वह भारतीय कप्तान की पत्नी को लेकर अश्लील कॉमेंट कर रहा था।

उन दिनों मोहम्मद अजहरूद्दीन टीम इंडिया के कप्तान थे। वकार यूनिस ने उस लम्हे के बारे में बात करते हुए बताया, ‘हां यह सही कि कुछ लोग उन्हें आलू-आलू कहकर बुला रहे थे। लेकिन उस भीड़ में एक व्यक्ति था जो अजहरूद्दीन की पत्नी पर अश्लील कॉमेंट्स कर रहा था। मेरे ख्याल से वह फैन काफी बकवास बोल रहा था और फिर इंजमाम तो इंजमाम हैं, उन्हें यह बात बिल्कुल पसंद नहीं आई थी।’

वकार ने कहा, ‘जैसा कि मैं पहले ही बता चुका हूं कि उन दिनों भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच मैदान से बाहर अच्छी दोस्ती होती थी। इसी वजह से इंजी फैन्स से लड़ने पहुंच गए थे।’ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस एक पोडकास्ट कार्यक्रम में इस प्रकरण पर बात कर रहे थे। बता दें भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच टोरंटो में साल 1997 में खेला जा रहा था। इस दौरान एक भारतीय फैन इंजमाम उल हक पर फब्तियां कस रहा था, जिससे इंंजमाम भड़क गए थे।

वकार ने बताया, ‘इस दौरान पाकिस्तानी टीम फील्डिंग पर थी और जब वह फैन फब्तियां कस रहा था तो इंजमाम ने कैप्टन को बोलकर अपनी फील्ड पोजिशन चेंज कराई और फिर टीम के 12वें खिलाड़ी से बैट बाहर मंगवाया। फिर इंजी बैट लेकर उस फैन की ओर दौड़ पड़े और उसे स्टैंड से खींचते हुए बाहर ले आए। इसके बाद मोहम्मद अजहरूद्दीन को मैदान पर आकर इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा था।’

बाद में इंजमाम उल हक पर इसके लिए दो मैच का बैन लगाया गया था। यूनिस ने कहा कि इंजी को इसके लिए सजा झेलनी पड़ी थी। वकार ने बताया, उन्होंने (इंजमाम) इस प्रकरण पर माफी भी मांगी थी। वह कोर्ट भी गए थे। बाद में यह मामला कोर्ट के बाहर सेटल हो गया। जो हुआ वह गलत था। लेकिन मैं आपको बता रहा हूं कि कैसे दोनों टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे के लिए खड़े रहते थे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours