बंगाल इलेवन ने जगदलपुर को चटाया धूल, सुकमा की लगातार दूसरी हार, हरीश कवासी और राजू साहू ने मैन ऑफ मैच ट्राफी देकर बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला

0 min read

सुकमा: युवा जागृति क्लब सुकमा द्वारा आयोजित स्व. बलिराम यादव स्मृति अन्तर्राजीय क्रिकेट टूर्नामनेंट के पांचवे दिन मिनी स्टेडियम सुकमा में दो मैच खेले गये जिसमे पहला मैच लालबाग जगदलपुर विरूध बंगाल इलेवन दुसरा मैच वाय.जे.सी.सुकमा विरूध हैदराबाद के साथ खेला गया।

पहले मैच में लालबाग जगदलपुर ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, पहले बल्लेबाजी करने आये जगदलपुर टीम के सलामी बल्लेबाज ने निराशाजनक शुरुवात की। लेकिन मध्यम क्रम के बल्लेबाजो ने पारी को संभाला। वहीं, बंगाल इलेवन की सटिक गेंदबजी के चलते पूरी टीम 13.5 ओवरों में महज 95 रनों मे धाराशाही हो गई। और विरोधी टीम को 96 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगाल इलेवन ने 96 रन के टारगेट को बड़ी आसानी से पुरा कर लिया। ओपनर बल्लेबाज विराज और छवीलाल ने नाट आउट रहकर 96 रन बनाये। विराज ने 29 रन और छवीलाल ने 41 रन बनकर टीम को आसानी से 10 विकेट से जीत दिलाई। इस मैच के मैनऑफ दा मैच छवीलाल रहे ।

वहीं दुसरा मैच हैदराबाद विरूध वायजेसी सुकमा के बीच खेला गया। सुकमा ने टॉस जीत कर पहले गेंदबजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने आये हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज संजीव रेड्डी और चांद पासा ने पारी की अच्छी शुरुआत करते हुए महज 4 ओवरों में टीम के लिए 40 बटोरे। गेंदबाज मो.अमन ने ओपनर दोनो बल्लेबाजो को आउट कर रनों मे कुछ देर अंकुश लगया, पर मध्यम क्रम के बल्लेबाज सागर,महेंद्र रेड्डी,प्रतिक ने आक्रमक पारी खेलते हुए टीम के लिए तेजी से रन बटोरे और टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 210 रन बनाकर मेजबान टीम को 211रनों का बडा लक्ष्य दिया। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुकमा टीम की शुरुवात अच्छी नहीं रही। ओपनर बल्लेबाज अमन महज 6 रन बनकर पवेलियन लौट गये। हैदराबाद के तेज व सटिक गेंदबाजी के चलते लगातर वायजेसी टीम के विकेट गिरते रहे। वहीं, समित ठाकुर ने एक छोर पर पारी को संभालते हुए 38 रन का टीम को योगदान दिया, लेकिन हैदराबाद के गेंदबाज राजकुमार ने समित को बहार का रास्ता दिखाया जिसके बाद सुकमा की पुरी टीम लड़खड़ा गई और 19.1 ओवरों पर महज 148 रन बनाकर आल आउट हो गई।

इस मैच के मैनऑफदा मैच महेंद्र रेड्डी रहे जिन्होने 20 गेंदों पर 43 रन बनाये और टीम के लिए महत्वपूर्ण विकेट लिए। साथ ही इस मैच का आनन्द लेने कांग्रेसी नेता हरीश कवसी,राजू साहू सहित शहर के गणमान्य नागरिक मौजुद रहे। वहीं इस मैच के मैनआफ दा मैच रहे महेंद्र रेड्डी को नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू ने पुरुस्कृत किया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours