बंगाल में कांग्रेस को लगा झटका, TMC में शामिल हुए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्त मिलने के बाद अब बंगाल में कांग्रेस को झटका लगा है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) के पुत्र और जंगीपुर से कांग्रेस के पूर्व एमपी अभिजीत मुखर्जी (Abhijit Mukherjee) सोमवार को टीएमसी में शामिल हो गए. तृणमूल भवन में आयोजित कार्यक्रम अवसर पर टीएमसी के सांसद और लोकसभा में टीएमसी के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय और टीएमसी के प्रदेश महासचिव और मंत्री पार्थ चटर्जी उपस्थित थे.

बता दें कि हाल में अभिजीत मुखर्जी ने सीएम ममता बनर्जी के एमपी भतीजे और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के साथ बैठक की थी. उसके बाद से टीएमसी में शामिल होने की उनकी अटकलें तेज हो गई थी. बता दें कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बंगाल में एक भी सीट नहीं मिली है. बंगाल विधानसभा से पहली बार कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों का पत्ता पूरी तरह से साफ हो गया है.

देश को बीजेपी मुक्त करने के अभियान में देंगे ममता का साथ

टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि अभिजीत मुखर्जी ने अभिषेक बनर्जी के माध्यम से टीएमसी में शामिल होने की अपील की थी. ममता बनर्जी की सहमति के बाद वह आज टीएमसी में शामिल कराया गया है. वह नलहाटी से विधायक और दो बार जंगीपुर से सांसद रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनका जो अनुभव है. वह भारत को बीजेपी मुक्त करने और समाज को एकजुट करने के ममता बनर्जी के संग्राम में सक्रिय रूप से हिस्सा लेंगे. अभिजीत मुखर्जी ने कहा कि एक कांग्रेस छोड़कर वह दूसरे कांग्रेस में आए हैं.  सांप्रदायिक शक्ति बीजेपी का ताकत को ममता बनर्जी ने रोक दिया है. उनके सहयोग से पूरे भारत में बीजेपी को रोकने में सफलता मिलेगी.

टीएमसी में शामिल होने की लंबे समय से चल रही थी अटकलें

अभिजीत मुखर्जी के टीएमसी में शामिल होने के काफी समय से अटकलें चल रही थी. उन्होंने 9 जून को पूर्व एमपी अभिजीत मुखर्जी ने तृणमूल जिलाध्यक्ष और जंगीपुर सांसद समेत कई नेताओं के साथ अपने जंगीपुर स्थित आवास पर मुलाकात की थी. उस बैठक में तृणमूल सांसद खलीलुर रहमान, तृणमूल जिलाध्यक्ष अबू ताहिर, विधायक इमानी विश्वास, दो मंत्री अखरुज्जमां और सबीना यास्मीन समेत अन्य लोग शामिल थे. हाल में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और कृष्णनगर उत्तर से बीजेपी के विधायक मुकुल रॉय (Mukul Roy) और उनके पुत्र शुभ्रांशु रॉय (Shubhranshu Roy) के टीएमसी (TMC) में घर वापसी हुई थी.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours