बच्चों के मोबाइल गेम खेलने पर लगी पाबंदी, सिर्फ तीन दिन ही मिलेगी छूट, इस देश की सरकार ने जारी की गाइडलाइन

1 min read

बीजींग: आज के समय में शायद ही ऐसा कोई घर हो, जहां बच्चे मोबाइल या कंप्यूटर पर ऑनलाइन गेम खेलते हों। बच्चों को जैसे ऑनलाइन गेम की लत लग गई हो, जिससे बच्चों के सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है। लेकिन बच्चों को ऑनलाइन गेम की लत से बचाने के लिए चीन की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब चीन में बच्चे हफ्ते में सिर्फ तीन दिन ही ऑनलाइन गेम खेल सकेंगे। बताया जा रहा है कि सरकार ने यह फैसला बच्चों की शारीरिक और मानसिक सेहत को सही रखने के लिया है।

चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक ऑनलाइन गेम्स कंपनियां अब बच्चों को सिर्फ शुक्रवार, शनिवार और रविवार को ही एक-एक घंटे के लिए ऑनलाइन गेम की सुविधा दे सकेंगे। वहीं, छुट्टी के दिन भी बच्चों को गेम खेलने की छूट मिलेगी। बता दें कि हाल ही में सरकार ने ऑनलाइन गेम्स को लेकर कहा था कि यह अफीम की तरह है। उसके बाद से ही ऑनलाइन गेम्स कंपनियों पर सख्ती शुरू कर दी गई है।

देखा जाए तो आज बच्चे ऑनलाइन गेम्स के चलते फिजिकल गेम्स से दूर होते जा रहे हैं, जिसक सीधा असर उनके सेहत पर पड़ रहा है। ऐसे हालात में चीन सरकार की इस पहल को सकारात्मक तौर पर देखा जा रहा है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours