बड़ी खबर : झाड़ू-पोछा करने वाली माहिला पर भाजपा ने खेला दांव, प्रचार करने ली डेढ़ महीने की छुट्टी

1 min read

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनाव को लेकर राजतिनिक गलियारों में खलबली मची हुई है। चुनाव को लेकर सभी पार्टीयों के नेता पूरी तैयारियां कर ली है। बीजेपी ने जब 148 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। वहीं एक हैरान करने वाला नाम सामने आया है। जहां दूसरों के घरों में झाड़ू-पोछे का काम करने वालीं महिला कलिता मांझी (Kalita Manjhi) को भी टिकट दिया है जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

दरअसल, मेड का काम कर महीने के 2500 कमाने वाली कलिता माझी को पूर्वी वर्धमान के आउसग्राम विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने टिकट दिया है। मांझी के पति सुब्रतो माझी प्लंबर का काम करते हैं। चुनाव लड़ने के लिए कलिता ने डेढ़ महीने की छुट्टी ली है और चुनाव प्रचार में जुट गई हैं।

कभी सोचा नहीं था टिकट मिलेगा


जानकारी के अनुसार कलिता ने बीजेपी से टिकट मिलने के बाद कहा कि उन्हें टिकट मिलेगा, इसका अंदाजा भी नहीं था। अभी तक वो हैरान है। वे कहती हैं कि बीजेपी में कार्यकर्ताओं की कद्र है, तभी तो वो उम्मीदवार है। कलिता ने बताया कि गुरुवार को उन्होंने रोजाना की तरह मेड का काम किया। शुक्रवार से छुट्टी लेकर प्रचार में उतर गई हैं।

west bengal election, mamata banerjee house, TMC vs BJP

क्या है कलिता का चुनावी मुद्दा?


कलिता का मानना है कि नौकरानी होने से उन्हें आम आदमी के मुद्दों और गरीब परिवारों की दुर्दशा को समझने में मदद मिली है। अगर वह जीत जाती है तो उनके परिवार और पड़ोसियों को उम्मीद है कि वह विकास करेंगी। चुनाव में कलिता के लिए मुख्य मद्दा अपने गांव के लोगों की मदद करने के लिए एक अस्पताल का निर्माण करना है जिन्हें अभी इलाज के लिए मुख्य बर्धमान शहर जाना पड़ता हैं। बुनियादी ढांचे के विकास और रोजगार के अवसरों जैसे अन्य मुद्दे भी उनकी सूची में हैं।

west bengal election, mamata banerjee house, TMC vs BJP

बीजेपी ने क्यों चुना कलिता को?


यह पहली बार है जब बीजेपी ने इस सीट से उम्मीदवार उतारा है। लोगों को मन में सवाल उठ रहे हैं कि बीजेपी ने कलिता को ही इस उम्मीदवारी के लिये क्यों चुना? दरअसल, कलिता की उम्मीदवारी के साथ, बीजेपी का लक्ष्य उनके गांव के लोगों से जुड़ना है क्योंकि उनकी सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि लोगों को उनके साथ पहचान बनाने में मदद करेगी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours