बाबरी मस्जिद विध्वंस केस: कोर्ट ने किया आरोपियों को बरी, सिलेब्‍स बोले- तो यह भूकंप था!

लखनऊ की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने बुधवार को बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले पर अपना फैसला सुनाया। ऑर्डर पढ़ते हुए जज एसके यादव ने कहा कि घटना पूर्व नियोजित नहीं थी। जो कुछ भी हुआ था, अचानक हुआ।

ये बातें कहते हुए कोर्ट ने केस से जुड़े सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया। फैसले की यह खबर जैसे ही सामने आई, सोशल मीडिया पर लोगों के अलग-अलग रिऐक्‍शन्‍स आने लगे। तमाम बॉलिवुड सिलेब्‍स ने भी इस पर कॉमेंट किया। आप भी देखें, किस सिलेब्रिटी ने क्‍या कहा:

अनुभव सिन्‍हा ने लाल कृष्ण आडवाणी को दी बधाई
‘मुल्‍क’, ‘आर्टिकल 15’ और ‘थप्‍पड़’ जैसी मशहूर फिल्‍में बना चुके फिल्‍ममेकर अनुभव सिन्हा ने ट्वीट किया, ‘मिस्टर लाल कृष्ण आडवाणी आपको बधाई, अब आप उन आरोपों से बरी हो गए हैं जिनसे देश की आत्मा के बीच एक खूनी रेखा खींची गई थी। भगवान आपको लंबी उम्र दे।’

ऐक्‍टर प्रकाश राज ने क्‍या कहा?
वहीं, ऐक्टर प्रकाश राज ने लिखा, ‘बाबरी का गिरना हिट ऐंड रन केस था। ड्राइवर बरी हो गए हैं। न्‍याय को गिरफ्तार करके दफन कर दिया गया।’ ऐक्‍ट्रेस गौहर खान ने लिखा, ‘जाहिर सी बात है…वह भूकंप होगा! यह हम पर मजाक है।’

कोर्ट ने क्या कहा?
सीबीआई की स्‍पेशल कोर्ट के विशेष जज एसके यादव ने फैसले में लालकृष्ण आडवाणी, डॉ. मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, महंत नृत्य गोपाल दास, कल्याण सिंह समेत सभी 32 आरोपितों को बरी कर दिया। उन्‍होंने कहा कि अभियोजन पक्ष घटना में इन आरोपियों के शामिल होने को लेकर साक्ष्य पेश नहीं कर सका। इन आरोपियों ने बाबरी मस्जिद को बचाने की कोशिश की थी। पीछे से भीड़ आई और उसने ढांचे को गिरा दिया। आरोपियों ने किसी भी रूप में भड़काने का काम नहीं किया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours