बारिश से धुला पहला टी20, बुमराह का बढ़ा इंतजार

गुवाहाटीभारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच बारिश के कारण रविवार को यहां बिना गेंद फेंके रद्द कर दिया गया। इससे तेज गेंदबाज का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी का इंतजार भी बढ़ गया जो अगस्त-2019 से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया लेकिन खेल शुरू होने से कुछ देर पहले तेज बारिश बाधा बन गई। काफी देर इंतजार और पिच का निरीक्षण करने के बाद मैदान गीला होने के चलते मैच रद्द करने का फैसला किया गया।

पढ़ें,

हेयर ड्रायर का इस्तेमालबारिश थमने के बाद पिच पर कुछ गीले स्थान बन गए जिन्हें सुखाने के लिए हेयर ड्रायर, इस्त्री जैसे उपकरणों का इस्तेमाल किया गया लेकिन उसका नतीजा कुछ नहीं निकला। अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार नौ बजकर 30 मिनट में आखिरी बार निरीक्षण करने के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया जिससे बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में स्टेडियम में मौजूद दर्शक निराश हो गए।

7 जनवरी तक का इंतजारचोटिल होने के कारण पिछले कुछ महीनों से बाहर चल रहे 26 साल के पेसर बुमराह को भारत ने प्लेइंग-XI में रखा था। इस तेज गेंदबाज का यह वेस्ट इंडीज के खिलाफ किंग्सटन में टेस्ट मैच के बाद पहला प्रतिस्पर्धी मैच होता लेकिन उनका इंतजार अब मंगलवार तक बढ़ गया है। भारत और श्रीलंका की टीम अब 7 जनवरी (मंगलवार) को इंदौर में सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेलने के लिए उतरेंगी।

पढ़ें,

सभी का ध्यान वर्ल्ड कप परमेजबान टीम के कप्तान कोहली ने कहा, ‘हमें आगे टी20 वर्ल्ड कप में खेलना है और इसलिए हम एक फॉर्मेट पर खास ध्यान दे सकते हैं।’ भारतीय टीम प्रबंधन ने मनीष पांडे, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन को अंतिम एकादश में नहीं रखा था। श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने भी कहा था कि उनकी निगाह ऑस्ट्रेलिया में इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर है जिसके लिए वे अगले दो महीने में अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम तैयार कर लेंगे।

पहले बल्लेबाजी दूसरी प्राथमिकता
भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करने में हमेशा बेहतर परिणाम हासिल करती रही है और इसी को देखते हुए विराट ने भी पहले फील्डिंग का फैसला किया था। विराट ने टॉस के समय कहा था कि पिछले मैचों के परिणाम को देखते हुए पहले बल्लेबाजी करना दूसरी प्राथमिकता बन गई है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours