बिकरू कांड: शहीद सीओ की चिट्ठी में 'झोल'

1 min read

कानपुर
बिकरू कांड के कुछ दिन बाद सामने आई शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा की चिट्ठी से उठे विवाद का भले फौरी तौर पर निपटारा कर दिया गया हो, लेकिन अब भी सब कुछ ठीक नहीं है। सूत्रों के अनुसार, जांच में पता चला है कि एसएसपी दफ्तर भेजी गईं सीओ की चिट्ठियों में अलग हस्तक्षर हैं तो कुछ अन्य पत्रों और सीओ के असली हस्ताक्षर अलग हैं। पत्रों के इस खेल में सीओ के दफ्तर में तैनात पुलिसवालों की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं।

यह था मामला 3 जुलाई की रात बिकरू में 8 पुलिसवालों की हत्या के तीन दिन बाद सोशल मीडिया पर एक चिट्ठी ने तहलका मचा दिया था। सीओ की बेटियों ने यह चिट्ठी मीडिया को दी थी। बिल्हौर सर्किल के तत्कालीन डीएसपी देवेंद्र मिश्रा ने कथित तौर पर यह चिट्ठी तत्कालीन एसएसपी अनंत देव को भेजी थी। इसमें चौबेपुर थाने के एसओ विनय तिवारी की सत्यनिष्ठा पर सवाल उठाते हुए कार्रवाई की मांग की गई थी। शुरुआती जांच के बाद एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा था कि चिट्ठी का एसएसपी और सीओ दफ्तर में कोई रेकॉर्ड नहीं मिला है।

सामने आ रही नई बातसूत्रों के अनुसार, एसएसपी दफ्तर में मिली चिट्ठी में सीओ के हस्ताक्षर हैं। इसके अलावा कुछ अन्य पत्र भी सामने आए हैं, जिनमें हस्ताक्षर तो डीएसपी के हैं, लेकिन उसमें काफी अंतर नजर आ रहा है। इसमें एक आशंका सीओ देवेंद्र मिश्रा के दस्तखत को स्कैन कर उनके दफ्तर से धोखाधड़ी करने की है। दूसरी आशंका सीओ जैसे कुछ मिलते-जुलते हस्ताक्षर करने की है, लेकिन कोई भी जानकार इन दोनों हस्ताक्षरों में तुरंत अंतर कर सकता है। सूत्रों का यह भी कहना है कि दफ्तर में मौजूद स्टाफ ने बिना सीओ के आदेश खुद चिट्ठी लिखी और संबंधित पुलिसकर्मी को इसकी सूचना देकर अधिकारी के नाम पर ब्लैकमेल किया। हालांकि, फिलहाल कोई भी पुलिस अधिकारी मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। इस पूरे खेल में पुलिस के करीब रहने वाले कुछ लोगों पर भी उंगलियां उठ रही हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours