बिहार की बहादुर बेटी ज्योति कुमारी के पिता का रोल निभाएंगे संजय मिश्रा

1 min read

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन में सबसे ज्यादा कष्ट प्रवासी मजदूरों को उठाना पड़ा है। इसी दौरान बिहार की रहने वाली 15 साल की खबरों की सुर्खियों में आ गईं क्योंकि वह अपने घायल और बीमार पिता को 1200 किलोमीटर साइकिल पर लेकर गुड़गांव से दरभंगा तक गई थीं। अब ज्योति कुमारी के ऊपर एक फिल्म बन रही हैं जिसका नाम ” है।

जैसा कि हम आपको अपनी पिछली रिपोर्ट में बता चुके हैं कि इस फिल्म में लीड रोल खुद ज्योति कुमारी ही निभाने जा रही हैं। अब पता चला है कि ज्योति के पिता का किरदार बॉलिवुड के सबसे अच्छे ऐक्टर्स में से एक माने जाने वाले निभाने जा रहे हैं। इस फिल्म की शूटिंग 25 अगस्त 2020 से शुरू होने जा रही है। बता दें कि ज्योति के पिता एक ई-रिक्शा चलाते थे, इसके बाद एक ऐक्सिडेंट में घायल होने के बाद वह बेरोजगार हो गए थे। इसके बाद ज्योति ने 500 रुपये में एक सैकंड हैंड साइकल खरीदी और उसपर अपने घायल पिता को बैठाकर 1200 किलोमीटर की कठिन यात्रा की।

इस फिल्म का डायरेक्शन शाइन कृष्णा करने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में मुख्य रूप से लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों की समस्या को मुख्य रूप से दिखाया जाएगा। उन्होंने बताया कि संजय मिश्रा को इस रोल के लिए इस लिए चुना गया क्योंकि वह खुद दरभंगा के हैं और मैथिली भाषा भी बोलते हैं जो ज्योति भी बोलती हैं। कृष्णा ने बताया कि इस फिल्म के लिए संजय भी काफी उत्साहित हैं।

फिल्म ‘आत्मनिर्भर’ को हिंदी, इंग्लिश और मैथिली में रिलीज किया जाएगा। इसके अलावा भी इस फिल्म को अन्य भाषाओं में डब किया जाएगा और 20 भाषाओं में इसके सबटाइटल रखे जाएंगे। गौरतलब है कि ज्योति कुमारी के 1200 किलोमीटर साइकल पर अपने पिता को ले जाने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने भी ट्वीट कर उनकी सराहना की थी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours