बिहार में महागठबंधन का फॉर्मूला तय, RJD 19 तो कांग्रेस के खाते में 9 से ज्यादा सीट!

पटना : बिहार में एक तरफ एनडीए सीटों के ऐलान के साथ चुनावी अभियान में आगे बढ़ चुकी है तो महागठबंधन का पेच अभी भी अटका हुआ है। सीटों के बंटवारे पर कांग्रेस की तरफ से आनाकानी के बाद अब राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने अल्टिमेटम दे दिया है।

लालू प्रसाद यादव की आरजेडी ने सोमवार को कांग्रेस को नोटिस देकर मंगलवार दोपहर तक स्थिति साफ करने को कहा है। नोटिस के अनुसार, कांग्रेस या तो सीटों की मांग को 11 से 8 पर लाए या फिर बिहार में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहे। यदि ऐसा नहीं होता है तो आरजेडी महागठबंधन के बाकी सहयोगियों के साथ सीटों के बंटवारे की घोषणा कर देगी।

हालांकि, सूत्रों के हवाले से ये खबर भी आ रही है कि कांग्रेस बिहार में 9 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ सकती है और इस पर सहमति बन चुकी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आरजेडी 19, कांग्रेस 10, आरएलएसपी 4, हम 3 वीआईपी 2, सीपीआई एमएल 1 और शरद यादव की एलजेडी 1 सीट पर चुनाव लड़ सकती है. वहीं, दूसरे फॉर्मूले पर भी बात हो रही है. इसके तहत आरजेडी+शरद यादव 20, कांग्रेस-9, आरएलएसपी-5, हम-3, वीआईपी-2, सीपीआई (माले)- 1 सीट पर चुनाव लड़ सकती है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours