बिहार सरकार के एक मंत्री को भी हुआ कोरोना

1 min read

पटना:
बिहार सरकार के एक मंत्री के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है। मंत्री को कटिहार जिले में ही आइसोलेशन में रखा गया है। सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के चलते नवभारत टाइम्स डॉट कॉम मंत्री के नाम को नहीं लिख रहा। राहत की बात ये है कि कैबिनेट की बैठक में ये मंत्री शामिल नहीं हुए थे।

सीएम और बाकी मंत्रियों के सिर से टला खतराशुक्रवार को बिहार सरकार की कैबिनेट की बैठक हुई थी। इसमें मुख्मंत्री नीतीश कुमार समेत कई मंत्री शामिल हुए थे। लेकिन इस बैठक में कोरोना पीड़ित मंत्री शामिल नहीं हुए थे क्योंकि उनकी तबीयत पहले से खराब थी और वो कटिहार से पटना नहीं आ पाए थे। इसी बैठक में 26 एजेंडों पर सरकार ने मुहर भी लगाई थी। मंत्री का कहना है कि वो सभी नियमों का पालन कर रहे थे। लेकिन, वे कैसे संक्रमित हो गए उन्हें खुद पता नहीं चला। उन्होंने बताया कि कोरोना लक्षण दिखने के बाद उन्होंने जांच कराने का फैसला किया। सिविल सर्जन का कहना है कि मंत्री के संपर्क में आए स्टाफ और अन्य लोगों का भी टेस्ट कराया जाएगा।

बिहार में बेकाबू कोरोना वायरस
ने अभी तक बेकाबू शक्ल अख्तिार कर रखी है। हाल ये है कि प्रदेश में कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 9 हजार को पार कर गया है। अबतक राज्य में 9,117 कोविड पॉजिटिव मिल चुके हैं। वहीं कोरोना ने अभी तक 62 लोगों की जान ले ली है। हालांकि 9,117 पीड़ितों में से 6,930 मरीज ठीक भी हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अपडेट के मुताबिक शनिवार तक राज्य में 1,98,385 सैम्पल्स की जांच हो चुकी है।

RJD उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह को भी हुआ था कोरोना
RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। लेकिन अब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और वो ठीक हैं। इसके अलावा बांका की एक पूर्व सांसद और दरभंगा के एक विधायक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव पाई जा चुकी है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री भी आ चुके हैं कोरोना की चपेट मेंदिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना वायरस संक्रमण जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। सूत्रों ने बताया कि जैन का इलाज प्लाज्मा थेरेपी से किया गया। 55 वर्षीय जैन को तेज बुखार और ऑक्सजीन स्तर में गिरावट के बाद राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती किया गया था और इसके एक दिन बाद 17 जून को उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। जैन की हालत बिगड़ने पर उन्हें साकेत के मैक्स अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया। सूत्र ने बताया, ‘‘ उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है और जल्द ही उन्हें छुट्टी मिलने की संभावना है।’’ प्लाज्मा थेरेपी का इस्तेमाल किये जाने के दो दिन बाद वह आईसीयू से बाहर आए।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours