बीमार बॉक्सर पर स्पाइसजेट की ऐसी दरियादिली!

1 min read

नई दिल्लीएशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मुक्केबाज (Dingko Singh) को लीवर कैंसर के उपचार के लिए शनिवार को इम्फाल से एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया। उन्हें स्पाइसजेट () के एयर एंबुलेंस के जरिए उन्हें दिल्ली लाया गया। देश भर में जारी लॉकडाउन के कारण डिंको की पूर्व निर्धारित रेडिएशन थेरेपी नहीं हो पाई थी। उन्होंने भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) से मदद की गुहार लगाई थी।

इम्फाल में रह रहे 41 साल के डिंको की रेडिएशन थेरेपी एक पखवाड़ा पहले होनी थी लेकिन लाकडाउन के कारण वह दिल्ली नहीं आ पाए। बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह को जब उनके खराब स्वास्थ्य की जानकारी हुई तो उन्होंने एयर एंबुलेंस से उन्हें यहां लाने की जिम्मेदारी ली। वह स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक हैं।

डिंको के साथ उनकी पत्नी नगांगोम बाबाई देवी भी आई हैं। शाम को यहां पहुंचने के बाद डिंको को सीधे एंबुलेंस में ‘इंस्टीट्यूट आफ लीवर एवं बाइलरी साइंसेस’ ले जाया गया। अर्जुन और पद्म पुरस्कार विजेता डिंको लीवर के कैंसर से जूझ रहे हैं। मणिपुर के इस बैंटमवेट मुक्केबाज ने बैंकाक में 1998 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था।

दूसरी ओर, बॉक्सर विजेंदर सिंह और मनोज कुमार एशियन गेम्स के पूर्व गोल्ड मेडलिस्ट बॉक्सर डिंको सिंह (Dingko Singh) के लिए धन जुटाने का ऐलान किया है। इन दोनों के अलावा कुछ अन्य बॉक्सर और कोचों ने वॉट्सऐप ग्रुप बनाया है और एक लाख रुपये एकत्र करके सीधे डिंको के खाते में भेजे जाएंगे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours