बैडमिंटन: जानें कब खेली जाएगी विश्व चैंपियनशिप

1 min read

नई दिल्लीविश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) ओलिंपिक की नई तारीखों से टकराव के कारण अगले साल अगस्त में प्रस्तावित विश्व चैंपियनशिप टाल दिया जिसका आयोजन अब 29 नवंबर से पांच दिसंबर तक होगा। बीडब्ल्यूएफ से जारी बयान में कहा गया, ‘बीडब्ल्यूएफ और स्पेनिश बैडमिंटन संघ ने पारंपरिक रूप से अगस्त (2021) में आयोजित होने वाले बीडब्ल्यूएफ चैंपियनशिप के 29 नवंबर से पांच दिसंबर तक करने की पुष्टि करता है।’

विश्व चैंपियनशिप का आयोजन ओलिंपिक वर्ष को छोड़कर हर साल होता है। इस साल तोक्यो में होने वाले ओलिंपिक को कोविड-19 महामारी के कारण अगले साल तक स्थगित कर दिया गया है। यह पहली बार होगा तब विश्व चैंपियनशिप का आयोजन ओलिंपिक वर्ष में होगा। बीडब्ल्यूएफ के अध्यक्ष पॉल-एरिक हॉयर ने कहा कि नवंबर के आखिर में बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप का आयोजन इस खेल के सर्वोत्तम हित में है।

हॉयर ने कहा, ‘बीडब्ल्यूएफ और स्पेनिश बैडमिंटन महासंघ को भरोसा है कि पुनर्निर्धारित चैंपियनशिप सफल होगी। यह कदम ओलिंपिक में बैडमिंटन प्रतियोगिता और विश्व चैंपियनशिप को समान निष्पक्षता के साथ आयोजित करने की अनुमति देता है।’ इस फैसले का मतलब यह हुआ कि मौजूदा चैंपियन पीवी सिंधु को कैरोलिना मारिन स्टेडियम में होने वाली चैंपियनशिप में खिताब के बचाव का मौका मिलेगा।

स्पेन के ह्येलवा शहर में स्थित इस परिसर का नाम तीन बार की विश्व चैंपियन के नाम पर पड़ा है। सिंधु पिछले साल स्विट्जरलैंड में चैंपियन बनी थी। बीडब्ल्यूएफ ने कहा कि 2021 सत्र के बाकी टूर्नमेंटों पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours