भाजपा को तगड़ा झटका, देश में CAA लागू किए जाने के विरोध में 48 कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी

1 min read

भोपाल: सीएए और एनआरसी के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन को रोकने भाजपा संघर्ष करती दिख रही है, वही पार्टी के भीतर भी दरार देखने मिल रही है। भोपाल में बीजेपी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के 48 सदस्यों ने सीएए का विरोध करते हुए पार्टी छोड़ दी है। पार्टी छोड़ने वाले नेताओं ने पार्टी के भीतर भेदभाव की शिकायत की है और पार्टी के कुछ सदस्यों पर एक समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है।

किसी सरकार ने ऐसा नहीं किया होगा: भोपाल बीजेपी के जिला अल्पसंख्यक सेल उपाध्यक्ष आदिल खान ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम और प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी नागरिक रजिस्टर का विरोध जताते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शनिवार (11 जनवरी) को इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि, “क्या आपने कभी किसी ऐसी सरकार को देखा है जिसने संसद में कानून पारित करने के बाद उसके लिए घर-घर जाकर समर्थन मांगे।”

भेदभाव नहीं किया: पार्टी छोड़ने वाले सदस्यों ने राज्य के अल्पसंख्यक प्रमुख को यह कहते हुए पत्र लिखा है कि पार्टी श्यामा प्रसाद मुखर्जी और अटल बिहारी वाजपेयी के सिद्धांतों का पालन करती है, लेकिन उन्होंने किसी के साथ भेदभाव नहीं किया और अल्पसंख्यकों सहित सभी को अपने साथ लेकर चले थे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours