भाजपा पार्षद मोकेश्वरी साहू बना लिए है अपने वार्ड को अपना देश, नही मान रहे सरकारी आदेश, लॉकडाउन के दौरान चल रहा अवैध मुरम उत्खनन् जे.के. वर्मा कोहका द्वारा

1 min read

नंदिनी अहिवारा (फोटो):- प्रधानमंत्री के लॉक-डाउन 2.0 के आव्हान के बाद कुछ उद्योगों को नियम व शर्तों के अंतर्गत चालू करने का आदेश दिया। वही एक जिला दुर्ग तहसील व ब्लाक धमधा के अंर्तगत नगर पालिका परिषद् अहिवारा के वार्ड क्रमांक 15 (बानबरद) के पार्षद मोकेश्वरी पति लीलाधर साहू (पुर्व पार्षद) अपने वार्ड को अपना खुद का देश मान बैठे है, जिनके लिए भारत सरकार के आदेश कोई मायने नही रखते।

जहा एक तरफ पुरा देश कोरोना वायरस से लडने के लिए अपने सभी व्यवसाय को बंद कर के बैठे है, तथा घर से बाहर भी नही निकल रहे है। वही दुसरी तरफ पार्षद मोकेश्वरी साहू पति पुर्व पार्षद लीलाधर साहू के संरक्षण में जे.के. वर्मा कोहका भिलाई के द्वारा लगातार कई दिनों से यह कार्य चालू है। जे.के. ट्रेडर्स के मालिक जयचंद वर्मा से पूछने पर बताया कि पार्षद मोकेश्वरी साहु के आदेश पर यह काम किया जा रहा है,
पार्षद से इस बात पर पूछताछ करने पर उन्होंने अपने पति पुर्व पार्षद लीलाधर को सामने कर दिया फिर पता चला कि तालाब समतल का प्रस्ताव 1 साल पूर्व दिया गया था, जिसे अभी किया जा रहा है। इस वक्त देश कोवीड-19 वायरस जैसे महामारी से लड़ रहा है और वही वार्ड 15 के पार्षद मोकेश्वरी साहू को इससे कोई मतलब नही।

स्पॉट में खड़ी जे.सी.बी. के ड्राइवर ने मास्क नही लगाया था, वही सामने खड़ी डम्फर में 3 लोग बैठे हुए थे। पार्षद को इस बात की भनक लगते ही मौके पर आने के बजायें भाजपा नेताओं से फोन बाजी कर पत्रकारों पर दबाव बनाने का प्रयास करने में जुटी रही। जब पत्रकारों ने फोन नही उठाया तब अपने पति को मौके पर भेज कर धमकिया दी… कहा कि मेरे खिलाफ जहा भी शिकायत करना है कर दो मेरा कोई कुछ नही कर सकता है। सभी जगहें मेरी व्यवस्था बना हुआ है। कही कोई कार्यवाही नही होगी मैं पिछले साल भी अपने पार्षद कार्यकाल में भी मुरम खनन् करवाया था। जिसमे कोई कुछ नही कर पाया और ना ही कोई कार्यवाही हुआ।
अवैध मुरूम खनन के संबंध में जब नगर पालिका सी.एम.मो. राजेश तिवारी ने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नही है।
नगर पालिका परिषद् अहिवारा अध्यक्ष नटवर लाल ताम्रकार ने बताया कि मुझे इसके बारे में कोई भी जानकारी नही है, मैं पूछता हूँ।
इससे साफ जाहिर होता है कि, नगर पालिका परिषद् अहिवारा के सी.एम.ओं एंव अध्यक्ष को अपने नगर के गतिविधियां कि जानकारी नही है। जबकि ये दोनो यहा के मुखिया है। इनके आदेश के बिना कुछ भी कार्य नही हो सकता, परंतु अगर कोई गरीब व्यक्ति अपने घर के आजु बाजु खाली जगह पर एक फिट भी आगें पिछे कर लेता है, तो पुरा पालिका उसके टुडवाने के लिए एक घंटे के अदंर पुरा दलबल के साथ उस गरीब व्यक्ति के झोपडी को पुरा तोड़कर समतल कर देते है। क्यों कि वह गरीब व्यक्ति उनके रूपया नही दे पातें। वही दुसरी बडे-बडे नेता और व्यापारी दो मंजील तीन मंजील का घर बना रहें है, जिसके उपर कोई कार्यवाही नही होती है। यह पालिका कि कैसी विडंबना है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours