भारत आया राफेल, सचिन तेंडुलकर ने भी कहा, 'जय हिंद'

1 min read

नई दिल्ली
अत्याधुनिक तकनीक और हथियारों से लैस राफेल फाइटर जेट विमान बुधवार को भारत की धरती पर पहुंच गया। इस विमान के भारतीय वायुसेना में शामिल होने से उसकी क्षमता में बड़ा इजाफा हुआ है। भारतीय रक्षा सेनाओं के आधुनिकीकरण की दिशा में यह एक बड़ा कदम माना जा रहा है। राफेल के भारतीय सेना में शामिल होने पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सचिन तेंडुलकर भी काफी खुश हैं। सचिन ने ट्वीट करके भारतीय वायुसेना को बधाई दी है।

उन्होंने लिखा, ‘भारतीय वायुसेना को अत्याधुनिक राफेल जेट के हमारे बेड़े में शामिल होने पर बधाई। हमारी रक्षा सेनाओं, जो अथक हमारे देश के आसमान की सुरक्षा कर रही हैं, के अपग्रेड की दिशा में यह बड़ा कदम है। जय हिंद’

सचिन तेंडुलकर भारतीय वायुसेना में ग्रुप कैप्टन के मानद पद पर तैनात हैं। हिंडन में होने वाली वायुसेना परे़ड में सचिन अपनी सैन्य वर्दी में नजर आते हैं।

क्रिकेटर मनोज तिवारी ने भी ट्वीट कर इस पर बधाई दी थी। उन्होंने लिखा था कि राफेल के भारतीय वायुसेना में शामिल होने पर दुश्मन बुरी तरह हिल गए होंगे।

उन्होंने ट्वीट किया था, ‘पड़ोसी देशों को जब पता चला होगा कि राफेल जेट्स भारत में पहुंच चुके हैं तो वहां 8.5 की क्षमता का भूकंप आया होगा हालांकि इसमें जान-मान का कोई नुकसान नहीं हुआ होगा। भारतीय वायुसेना के लिए यह बहुत हौसला बढ़ाने वाली बात है। मुझे पूरा यकीन है कि भविष्य में पड़ोसियों की ओर से उकसावे की कोई कार्रवाई नहीं होगी।’

खेल और देश-दुनिया की हर खबर अब Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए यहां

और पाते रहें हर जरूरी अपडेट।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours