भारत के उच्च स्तरीय दल का तोक्यो-2020 दौरा स्थगित

1 min read

नई दिल्लीकेंद्रीय खेल मंत्रालय और भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अपना प्री तोक्यो-2020 दौरा स्थगित कर दिया है। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने रविवार को ट्विटर पर इसकी जानकारी दी।

इस दल में खेल मंत्री, आईओए अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा, महासचिव राजीव मेहता के अलावा खेल मंत्रालय के सचिव राधे श्याम झुलनिया, साई के निदेश संदीप प्रधान और मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष अजय सिंह शामिल थे। रिजीजू और आईओए के शीर्ष अधिकारी इस महीने के अंत में टोक्यो ओलंपिक को जापान में चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए टोक्यो का दौरा करने वाले थे। लेकिन कोरोनावायरस के कारण इस दौरे को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।

रिजीजू ने ट्विटर पर लिखा, ‘उच्च स्तरीय भारतीय दल के 25 मार्च के टोक्यो दौरे को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया, जो भारत की टोक्यो ओलंपिक-2020 तैयारियों की समीक्षा के लिए होना था और इमसें सरकार और आईओए के अधिकारी शामिल थे।’

इंटरनैशनल ओलिंपिक समिति (आईओसी) और तोक्यो ओलिंपिक आयोजन समिति ने हालांकि कहा है कि ओलिंपिक खेलों का आयोजन तय समय पर ही होगा। ओलिंपिक का आयोजन तोक्यो में 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होने हैं। गौरतलब है कि जापान में कोरोनावायरस के अब तक 1484 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि भारत में इसका आंकड़ा 100 के पार पहुंच चुका है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours