भारत में बढ़े कोरोना केस, महाराष्ट्र में 300

1 min read

नई दिल्ली
भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। देश के 29 राज्यों में कोरोना फैल चुका है। सरकारी आंकड़े के अनुसार, अब तक 1,834 लोग इस जानलेवा वायरस से पीड़ित हैं। इस वायरस ने 41 लोगों की जान ले ली है। महाराष्ट्र में यह वायरस तेजी से पांव पसार रहा है और यहां 302 लोग इससे पीड़ित हैं। केरल में भी 241 लोग कोरोना से पीड़ित हैं।
आइए जानते हैं भारत में कोरोना के LIVE अपडेट..

आंध्र में तबलीगी ने बढ़ा दिया कोरोना
आंध्र प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस के 67 नए मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में कुल मामलों की संख्या 111 हो गई है। इन मामलों में ज्यादातर तबलीगी जमात के एक कार्यक्रम से संबंधित है। मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि राज्य के करीब 1,085 लोगों ने दिल्ली में जमात के कार्यक्रम में भाग लिया था और वहां से लौटे थे। पश्चिम गोदावरी जिले में इस वायरस के संक्रमण के 13 मामले दर्ज किए गए जबकि कडप्पा जिले में भी 15 मामले सामने आये है। पश्चिम गोदावरी जिले में मंगलवार तक कोरोना वायरस का कोई भी मामला दर्ज नहीं किया गया था।

मध्य प्रदेश में कोरोना के 86 केस
मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 86 मरीजों में से आठ मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं और 14 दिन तक अलग रखने के बाद अस्पताल से उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी। यह जानकारी मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल ने मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक विडियो में बुधवार शाम को दी है। इस वीडियो में उन्होंने कहा, ‘एक अप्रैल तक प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के 86 मामले आए हैं। इनमें इंदौर के सर्वाधिक 63 मरीज शामिल हैं।’ पल्लवी ने कहा, ‘संक्रमित पाये गये मरीजों में से छह की मौत हो चुकी है। लेकिन बाकी बचे हुए मरीजों में से आठ मरीज ठीक हो चुके हैं और अस्पताल में 14 दिन गुजारने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।’

बिहार में 21 मामले
बिहार में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के छह नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कारोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 21 हो गई है। बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की राज्य निगरानी अधिकारी डा. रागिनी मिश्र ने बताया कि सुबह दुबई से लौटा गोपालगंज निवासी 35 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया जबकि शाम को पांच और नए मरीजों की पुष्टि हुई।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours