भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज से पहले मचा बवाल, पांच दिग्‍गज क्रिकेटरों ने खेलने से किया इनकार

1 min read

विराट कोहली की कप्‍तानी में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेने के लिए फिलहाल इंग्‍लैंड में है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट चार अगस्‍त से शुरू होगा. ये सीरीज शुरू होने में अभी करीब एक महीने का वक्‍त है, लेकिन उससे पहले ही एक अन्‍य भारतीय टीम श्रीलंका (Sri Lanka) में वनडे और टी20 सीरीज में हिस्‍सा लेगी. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (One Day Series) 13 जुलाई से शुरू हो रही है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन ही मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. इस दौरे के लिए भारतीय टीम शिखर धवन की अगुआई में और राहुल द्रविड़ की बतौर कोच मौजूदगी में श्रीलंका की धरती पर कदम रख चुकी है. हालांकि सीरीज शुरू होने से पहले ही पूरा दौरा विवादों में आ गया है. वनडे सीरीज शुरू होने से ठीक पहले पांच धुरंधर क्रिकेटरों ने इसमें खेलने से साफतौर पर इनकार कर दिया है.

दरअसल, ये सारा मामला श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और टीम के खिलाडि़यों के बीच लंबे समय से चले आ रहे कांट्रेक्‍ट विवाद को लेकर है. ताजा खबरों के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट टीम के पांच खिलाडि़यों ने टूर कांट्रेक्‍ट पर हस्‍ताक्षर करने से इनकार कर दिया है. साथ ही ये पांचों भारत के खिलाफ सीरीज के लिए लगाए गए रेजीडेंशियल कैंप से भी चले गए हैं. श्रीलंका टीम का बायो बबल ज्‍वाइन न करने वाले इन खिलाडि़यों में लसिथ एंबुलडेनिया, लाहिरू कुमारा, विश्‍वा फर्नांडो, अशेन बंडारा और कासुन रजिता शामिल हैं.

साइन कर देंगे तो सब सही हो जाएगा

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सीईओ एश्‍ले डीसिल्‍वा ने कहा है कि इन पांचवों क्रिकेटरों से सेंट्रल कांट्रेक्‍ट साइन कर बायो बबल में प्रवेश करने के लिए कहा गया था. लेकिन उन्‍होंने ऐसा नहीं किया. सीईओ ने कहा, जब तक नेशनल कांट्रेक्‍ट का विवाद नहीं सुलझ जाता तब तक हमने इन खिलाडि़यों को टूर कांट्रेक्‍ट साइन करने के लिए कहा था. लेकिन वो जिद पर अड़े रहे और इसीलिए दांबुला और कोलंबो के बायो बबल में प्रवेश नहीं कर सकेंगे. अगर ये सभी कांट्रेक्‍ट साइन कर देते हैं तो फिर इन्‍हें भारत के खिलाफ सीरीज में खिलाने पर विचार किया जाएगा.

वनडे सीरीज का कार्यक्रम

13 जुलाई: पहला वनडे, कोलंबो में खेला जाएगा.
16 जुलाई: दूसरा वनडे, कोलंबो में होगी टक्‍कर.
18 जुलाई: तीसरा वनडे, कोलंबो में होगा आयोजन.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours