भारत सरकार के कैबिनेट सचिव ने राज्यों के मुख्य सचिव से जन स्वास्थ सहित कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से बचाव के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की समीक्षा

1 min read

रायपुर: भारत सरकार के कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने आज नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के सभी राज्यों के मुख्य सचिवों से कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव और जन स्वास्थ्य, लाॅकडाउन के तहत गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा हाल ही में जारी गाइडलाइन के पालन सहित कंटेंमेंट जोन और इसके प्लान के क्रियान्वयन सहित अन्य मुद्दों पर विस्तार से समीक्षा की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में छत्तीसगढ़ रायपुर से डीजीपी डी. एम. अवस्थी, अपर मुख्य सचिव गृह सुब्रत साहू, स्वास्थ विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह, श्रम विभाग के सचिव सोनमणी बोरा और परिवहन विभाग के सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह शामिल हुए। 

भारत सरकार के कैबिनेट सचिव ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों से कोरोना महामारी से बचाव एवं इलाज के लिए बनाए गए कंटेंमेंट जोन एवं इसके प्लान के क्रियान्वयन की जानकारी ली। उन्होंने राज्यों के जिला अस्पताल में कोविड-19 अस्पताल, आईसोलेशन वार्ड, और प्रतिदिन औसतन की जा रही कोरोना टेस्टिंग के संबंध में भी जानकारी ली। केबिनेट सचिव ने मुख्य सचिव से कोरोना प्रभावित जिलों को विभाजित विभिन्न श्रेणी की मैपिंग के संबंध में विस्तार से चर्चा की। इसी तरह से प्रवासी श्रमिक और अन्य मजदूर  तथा व्यक्ति जो विभिन्न राज्यों से अपने मूल राज्यों एवं जिलों में आना चाहते हैं, इन आने वालों के परिवहन के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। केबिनेट सचिव ने राज्यों के मुख्य सचिवों और स्वास्थ सचिवों से जन स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए अन्य राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों को गतिशीलता से जारी रखने के भी निर्देश दिए हैं। वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के दौरान भारत शासन के विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours