भारत vs न्यू जीलैंड, तीसरा वनडे: LIVE अपडेट्स

1 min read

माउंट माउंगानुईभारत और न्यू जीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे इंटरनैशनल मैच माउंट माउंगानुई में खेला जा रहा है। मुकाबले में न्यू जीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया। इस मैच में केन विलियमसन चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। वह टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे और उन्होंने शुरुआती दोनों वनडे मैच नहीं खेले।

न्यू जीलैंड टीम में 2 बदलाव किए गए हैं। मार्क चैपमैन और टॉम ब्लंडेल की जगह विलियमसन और मिशेल सैंटनर को जगह दी गई है। वहीं, टीम इंडिया में केवल 1 बदलाव है और केदार जाधव की जगह मनीष पांडे को प्लेइंग-XI में शामिल किया गया है।

देखें,

पृथ्वी साव रन आउट, भारत को तीसरा झटकाभारतीय टीम को तीसरा झटका 62 के स्कोर पर लगा और पृथ्वी साव (40) रन आउट हो गए। पृथ्वी ने 42 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए।

भारत की फिफ्टी 9 ओवर में पूरी
ओपनर पृथ्वी साव के सिक्स से भारत की फिफ्टी 9 ओवर में पूरी हुई। पृथ्वी ने पेसर हामिश बेनेट को ओवर की अंतिम 2 गेंदों पर चौका और फिर छक्का जड़ा और टीम का स्कोर 2 विकेट पर 51 रन पहुंचा दिया। इस ओवर में 2 छक्के और 1 चौके समेत कुल 16 रन बने।

बेनेट ने विराट को भेजा पविलियनकप्तान विराट कोहली (9) को हामिश बेनेट ने जैमीसन के हाथों कैच कराया। विराट ने 12 गेंदों की अपनी पारी में 1 छक्का जड़ा। भारत का दूसरा विकेट 32 रन के टीम स्कोर पर गिरा।

विराट का हवाई शॉट, सिक्सटीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने 5वें ओवर में टिम साउदी का स्वागत सिक्स से किया। उन्होंने लॉन्ग ऑन की दिशा में शानदार सिक्स जड़ा, जो पारी का पहला छक्का रहा।

पृथ्वी के बल्ले से पारी का पहला चौकाओपनर पृथ्वी साव ने पारी का पहला चौका चौथे ओवर की अंतिम गेंद पर लगाया। उन्होंने काइली जैमीसन की गेंद को कवर्स की दिशा में बाउंड्री के पार भेजा।

भारत का पहला विकेट, मयंक बोल्ड
भारतीय टीम को पहला झटका दूसरे ही ओवर में लगा जब काइली जैमीसन ने मयंक अग्रवाल (1) को बोल्ड कर दिया। मयंक के लिए यह सीरीज कुछ खास नहीं रही और उन्होंने इस सीरीज के 3 मैचों में कुल 36 रन (32, 3 और 1) बनाए।

पृथ्वी और मयंक बल्लेबाजी को उतरेपृथ्वी साव और मयंक अग्रवाल ओपनिंग को उतरे। इस सीरीज में दोनों ही बल्लेबाजों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। हालांकि रोहित शर्मा और शिखर धवन की गैर मौजूदगी में उनसे काफी उम्मीदें थीं। रोहित चोट के कारण वनडे के अलावा टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे।

न्यू जीलैंड टीम में 2 बदलाव, भारतीय टीम में मनीष पांडे शामिल
न्यू जीलैंड टीम में 2 बदलाव किए गए हैं। मार्क चैपमैन और टॉम ब्लंडेल की जगह विलियमसन और मिशेल सैंटनर को जगह दी गई है। वहीं, टीम इंडिया में केवल 1 बदलाव है और केदार जाधव की जगह मनीष पांडे को प्लेइंग-XI में शामिल किया गया है।

न्यू जीलैंड ने टॉस जीत चुनी फील्डिंगन्यू जीलैंड ने इस मुकाबले में टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया। इस मैच में मेजबान टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई और वह टॉस के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ उतरे।

मेजबानों को हासिल है बढ़त
न्यू जीलैंड ने शुरुआती दोनों वनडे मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है। इससे पहले भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 5 मैचों की सीरीज में 5-0 से जीत दर्ज की थी लेकिन न्यू जीलैंड ने वनडे में कमाल दिखाया और सीरीज अपने नाम की।

दोनों टीमों के बीच अंतर शीर्षक्रम का प्रदर्शन रहा है। रोहित शर्मा और शिखर धवन के चोट के कारण बाहर हैं जबकि विराट कोहली बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं। फॉर्म में चल रहे केएल राहुल बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतर रहे हैं। शीर्षक्रम भारत की ताकत रहा है जो इस सीरीज में नाकाम रहा। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव और मयंक अग्रवाल ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन भारत को चिर परिचित शुरुआत नहीं दिला सके। रोहित की कमी भारत को बुरी तरह खली।

प्लेइंग-XIभारत: पृथ्वी साव, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह

न्यू जीलैंड: मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन, रॉस टेलर, टॉम लाथम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, जिमी नीशम, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, काइली जैमीसन और हामिश बेनेट

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours