भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, हाइवे समेत कई रास्ते बंद

1 min read

रायपुर। राजधानी रायपुर में बारिश ने इस साल का अब तक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रायपुर में पिछले 24 घंटे में 146 MM बारिश हुई है । आज भी दिन भर बारिश की संभावना जताई गई है।
बिलासपुर में भी लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। अरपा नदी का तेजी से जलस्तर बढ़ रहा है। निचली बस्तियों में घरों में पानी भर गया है। दो मुहानी- बूटापारा के बस्तियां जलमग्न होने की कगार पर हैं।
वहीं जांजगीर के शिवरीनारायण के शबरी सेतू के ऊपर महानदी का पानी आ गया है। महानदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। बिलासपुर, बलौदाबाजार-रायगढ़ मार्ग बन्द हो गया है। मौके पर प्रशासन और पुलिस की टीम मुस्तैद हैं।
वहीं कवर्धा जिले में हो रही जमकर बारिश से संकरी नदी, आगर व हाफ नदी उफान पर हैं। शहर से होकर गुजरने वाले सकरी नदी में बाढ़ से नेशनल हाइवे रायपुर- जबलपुर बंद हो गया है। छोटी गाड़ियों को भोरमदेव मार्ग से जाने की इजाजत दी जा रही है। बड़ी व मालवाहक गाड़ियों की लगी राजमार्ग पर लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं। कई निचली बस्तियों में पानी भर गया है।
बलौदाबाजार में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। कसडोल पिथौरा मुख्य मार्ग बंद हो गया है। बरघाट नाले पर 4 फिट पानी का तेज बहाव है। जान जोखिम में डालकर लोग नाला पार कर रहे हैं। यहां सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं।
बलौदाबाजार में बीते 48 घंटों से हो लगातार बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। लगातार बारिश के चलते नगरीय क्षेत्रों में भी पानी भरा है। बलौदाबाजार सारंगढ़ मार्ग पूरी तरह बाधित है। कसडोल नगर के कई पॉश इलाके में जल भराव है। पलारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंन्द्र में भी पानी भर गया है। वहीं कसडोल पिथौरा मार्ग बंद हो गया है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours