भीषण हादसा : शिवमोगा में विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में धमाका, 8 की मौत, घरों के शीशे टूटे

1 min read

बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के शिवमोगा (Shivamogga) जिले में गुरुवार देर रात विस्फोटक से भरे एक ट्रक में जोरदार धमाका (Blast) हो गया. इस हादसे में अबतक 8 शवों को बरामद किया जा चुका है. धमाका इतना तेज था कि आसपास के कई इलाकों के घरों और दफ्तरों के शीशे टूट गए. ऐसा दावा किया जा रहा है कि धमाके की वजह से इलाके के सड़कों पर दरार पड़ गई और सड़क टूट गई. हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. शिवमोगा कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से करीब 350 किलोमीटर की दूरी पर है.

अभी तक की खबर के मुताबिक विस्फोटक कर्नाटक के शिवमोगा के हुनासोडू गांव में हुआ है. इस शक्तिशाली विस्फोटक को खनन के लिए ले जाया जा रहा था. पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात करीब साढ़े दस बजे धमाका हुआ, जिससे न केवल शिवमोगा, बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाका इतना तेज था कि घरों और दफ्तरों की खिड़की पर लगे शीशे टूट गए और सड़कों पर दरार पड़ गया.

अकाश जैन नाम के एक यूजर ने इस धमाके के बारे में ट्वीट करते हुए बताया शिवमोगा के पास कल्लूगंगुर-अब्बलगेरे गांव में एक डायनामाइट ब्लास्ट हुआ है. ये ब्लास्ट खदान करने वाली जगह पर है. इस धमाके में कई मजदूरों के मारे जाने की आशंका है.

धमाके की आवाज से लोगों को लगा कि भूकंप आया है हालांकि ऐसी किसी भी खबर से इनकार कर दिया गया. शिवमेगा के बाहरी इलाके के ग्रामीण पुलिस के मुताबिक विस्फोट हुनासोडू गांव में हुआ था. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जिलेटिन ले जा रहे ट्रक में ये धमाका हुआ है. इस हादसे में ट्रक के अंदर मौजूद 8 मजदूरों की मौत गई.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours