भूपेश बघेल की सरकार ने गोबर खरीदी की जो पहल की है उससे भाजपा के पाँवों के नीचे से जमीन खिसक गयी है, त्रिवेदी

0 min read

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि गोबर खरीदी को समझना भाजपा के बस की बात नहीं। दरअसल भूपेश बघेल की सरकार ने गोबर खरीदी की जो पहल की है उससे भाजपा के पाँवों के नीचे से जमीन खिसक गयी है। इसी की तकलीफ भाजपा राष्ट्रीय महासचिव के ट्वीट और बयानों में झलक रही है। भाजपा के लिये गाय केवल वोट और नोट कमाने का माध्यम है।
भाजपा बात गाय की करती है लेकिन छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता गौमाता को मारकर चमड़े, हड्डी, मांस के व्यापार में संलग्न रहे। गोबर खरीदने की योजना एक अच्छा कार्य है। इसे समझ पाना भाजपा के बस की बात है भी नहीं। गाय ग्रामीण अर्थव्यवस्था का इंजिन है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव को यह समझ लेना चाहिये कि भाजपा गोबर और गोबर से सोना निकालने की बात करती है
इसलिये कम्यूनल मध्ययुगीन और दकियानूस कहलाती है। कांग्रेस की सरकार गोबर की खरीदी भाजपा की तरह, आरएसएस की तरह कैंसर के इलाज या सोना निकालने के लिये नहीं कर रही है। कांग्रेस सरकार गोबर खरीदी रोजगार सृजन, गौवंश संरक्षण और कृषि सुधार के लिये की जा रही है। गोबर खरीदी में मजदूरों, पशुपालकों, किसानों और पूरे छत्तीसगढ़ का हित है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours