मंत्री लखमा के बाद शिक्षा के लिए नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू की पहल, दो साल पहले उड़ गई थी स्कूल की छत, किसी ने नहीं ली सुध, दिए मरम्मत के निर्देश

1 min read

सुकमा: छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र में सरकारी योजनाओं के साथ-साथ शिक्षा व्यवस्था भी लचर है। हालांकि बीते कुछ सालों में जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के प्रयास से नक्सल प्रभावित इलाकों में शिक्षा के क्षेत्र में कई नए आयाम गढ़े हैं। शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने का एक प्रयास सुकमा नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू ने भी किया है। बता दें कि बीते छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के बाद जगरगुंडा में वर्षों से बंद पड़ स्कूल को मंत्री कवासी लखमा की पहल से खुलवाया गया था और आज वहां रोजना दर्जनों बच्चे आकर शिक्षा प्राप्त करते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार सुकमा नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू ने बुधवार को वार्ड क्रमांक 8 कोठीगुड़ा स्थित शासकीय माध्यमिक शाला का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने देखा कि स्कूल की छत उड़ गई है। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि साल 2018 से स्कूल का यही हाल है। स्थानीय लोगों ने बताया कि अप्रैल 2018 में तेज तूफान के चलते स्कूल की छत उड़ गई थी, जिसके बाद स्कूल की सूध लेने वाला कोई नहीं था। दो साल से स्कूल में बच्चे ऐसे ही खुले आसमान के ​नीचे पढ़ने को मजबूर हैं। पूरी बात जानने के बाद राजू साहू ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों और स्कूल के शिक्षकों को मौके पर बुलाकर जमकर फटकार लगाई और तत्काल मरम्मत करने के निर्देश दिए।

ज्ञात हो कि यहां माध्यमिक शाला की कक्षाएं पास के प्राथमिक शाला में संचालित हो रही है। जहां एक कमरे में दो कक्षाएं लग रही है। अध्यक्ष राजू साहू ने कहा कि पिछले दो साल से यहां छत टूटी हुई है। लेकिन भाजपा की नपा अध्यक्षा ने ध्यान नही दिया। लेकिन अब तत्काल ठीक कराई जाएगी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours